Categories: Lottery

Kolkata FF Result Today 2021 Live Link- Kolkata FF Winning Tips

Kolkata FF Result Today 2021 Live Link

Kolkata FF Result Today 2021 Live Link – Kolkata FF एक काफी popular lottery game है जिसको आप सट्टा मटका से relate कर सकते हैं। मटका गेम के india में ban होने के बावजूद इस प्रकार के सट्टा गेम को काफी संख्या में लोगों के द्वारा खेला जाता है। Kolkata FF lottery game पूरी तरह से lottery number system पर आधारित है जिसमे आपको number guess करना पड़ता है। इस गेम को लोगों के द्वारा इसलिए खेला जाता है ताकि उनको ज्यादा से ज्यादा मुनाफा हो सके और कम समय में ही लोग अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहते हैं।

मटका गेम भारत में 90 के दशक में काफी popular हुआ था, अभी भी इसको काफी लोग खेलते हैं लेकिन खेलने वालों की संख्या पहले से कम है। आजकल लोगों को इसके अन्य विकल्प मिल गए हैं जहां से आप legal तरीके से घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं, जिसे कि:

  • online money earning app
  • MLM industry
  • blogging
  • vlogging
  • share market
  • freelancing

Kolkata FF Result Today

Kolkata FF सट्टा गेम को पश्चिम बंगाल में तो खेला ही जाता है, इसके अलावा देश के अन्य राज्यों से भी इसको काफी लोगों के द्वारा खेला जाता है, जिस कारण यह काफी बड़ा और लोकप्रिय सट्टा गेम है। हांलाकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सट्टा खेलना गैरकानूनी है और अगर आप इसमें सम्मिलित पाए जाते हैं तो इसमें सजा का प्रावधान है। लेकिन इसके बावजूद कागि लोग इसको खेलते हैं और rewards भी जीत लेते हैं।

अगर आप सही number को guess कर लेते हैं तो इसमें आप काफी बड़ा amount जीत सकते हो, हांलाकि यह इस पर depend करता है कि शुरुआत में आपने कितना पैसा लगाया हुआ है। लेकिन अगर आप सही number को guess नहीं कर पाते हैं तो आप लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं। Kolkata FF game को दिन में 8 बार खेला जाता है, जिसका 8 बार result update होता है।

Kolkata FF result को आप online देख सकते हैं जिसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आपको internet पर बहुत सी websites मिल जाएँगी जो daily basis पर Result update करते रही हैं। अगर आपने भी कोई number guess किया है तो आप इसके result को website में online देख सकते हैं।

Kolkata FF Result Today Live 23 January 2021:
570268335147440
26128
Kolkata FF Result Today Live 22 January 2021:
490689400357660260134588
33452881

Kolkata FF Chart Result

Kolkata FF Patti Chart Photo

Kolkata FF Fatafat Result Time Table

Kolkata FF result को आप इसकी official website में online देख सकते हैं। इसका result दिन में आठ बार update होता है, जिसकी timing नीचे दी गयी है:

1st Baazi10:00 AM 🕙
2nd Baazi11:30 AM 🕦
3rd Baazi01:00 PM 🕐
4th Baazi02:30 PM 🕝
5th Baazi04:00 PM 🕓
6th Baazi05:30 PM 🕠
7th Baazi07:00 PM 🕖
8th Baazi08:30 PM 🕤

नोट: सट्टा खेल के result के समय बदल सकते हैं, यहां पर दिया गया समय वर्तमान में हमारी जानकारी के अनुसार है जो कि भविष्य में बदल सकता है। हम प्रतिदिन समय को update करने की पूरी कोशिश करते हैं।

Kolkata Fatafat Result 2020 कैसे देखें?

Kolkata Fatafat Result 2020 result online देख सकते हैं जिसके लिए आप नीचे दिए गए steps को follow कर सकते हैं:

  • Kolkata FF result को देखने के लिए सबसे पहले इसकी official website में enter करें, इसके लिए आप search engine की मदद ले सकते हैं।
  • website में enter करने के बाद Kolkata FF result chart पर click करें
  • आपके सामने result से सम्बंधित एक नया page open हो जायेगा
  • इस page में आप आज का result और old results भी देख सकते हैं।

Kolkata FF कैसे खेलते हैं?

Kolkata FF lottery game में आपको अन्य lottery game की तरह ही number को guess करना पड़ता है। अगर आपके द्वारा choose किया गया number खुल जाता है तो आप इसमें जीत जाते हैं। आपके अलावा जिन जिन लोगों ने भी सही number को guess किया होता है वो भी जीत जाते हैं, हांलाकि जीता हुआ amount इस पर निर्भर करता है कि आपने पहले इसमें कितना पैसा लगाया है।

सट्टेबाजी के खेल को किस्मत के खेल के तौर पर जाना जाता है, जिसमे आपको अंदाजा लगाना होता है कि आज कौन सा number आ सकता है? इस game में पूरा risk है क्योकि ज्यादा chances आपके हारने के ही होते है और आप अपना लगाया हुआ सारा पैसा हार सकते हैं। हो सकता है आपके द्वारा लगाया हुआ नंबर आ जाये तो आप जीत जायेंगे। यही सट्टे की खासियत है, जिस वजह से लोग इसको काफी खेलते हैं। हांलाकि हम आपको सट्टा खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं।

Kolkata FF को क्यों खेला जाता है?

Kolkata FF को काफी लोगों के द्वारा खेला जाता है। इसको खेलने का मकसद अधिक से अधिक मुनाफा कमाना होता है। इसमें कम पैसा लगाकर लोग काफी अधिक पैसा कमा लेते हैं। इसीलिए यह लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। भारत सरकार द्वारा सट्टे को ban करने के बावजूद लोग क़ानून की नज़र से छिपकर इसको खेलते हैं। ज्यादा मुनाफा कमाने के लालच में लोग कईं बार तो अपना बहुत कुछ हार जाते हैं।

पैसे हमेशा legal तरीकों से ही कमाने चाहिए, क्योकि पैसे कमाने का shortcut नहीं होता और हो सकता है आप आज किस्मत से जीत भी जाएँ लेकिन आप बाद में काफी कुछ हार भी सकते हैं। चूंकि सट्टे को खेलना भारत में ban कर दिया गया है इसलिए हम आपको ऐसे games से दूर रहने की सलाह देते हैं। हमेशा ये बात याद रखना कि लालच इंसान को घुटनों पर ला सकता है और आप ज़िंदगी भर पछतावा ही करते रह जायेंगे।

Kolkata FF के अलावा बहुत सारे satta game market में उपलब्ध हैं जैसे कि Kalyan MatkaMilan Matka, Milan Night, Rajdhani Day, Sagar Night, Bhagyalaxmi, Kamal Day, Rajdhani Night, Milan Day, Supreme Night, Worli Day, Bombay Bazar, Kalyan Night, Time Bazar, Main Mumbai Day, Super Kalyan, Supreme Day, Kuber Morning, Sagar Day

Types of Kolkata FF Game

Kolkata FF Game को तीन प्रकार से खेला जाता है, जैसे कि:

  • Single
  • Jodi
  • Patti

इस गेम में सही नंबर का अनुमान लगाना होता है, जिसमे आपके जीतने के chances कम ही होते हैं। इसमें कम पैसा लगाकर ही लोग अधिक मुनाफा कमा लेते हैं इसलिए इस प्रकार के सट्टा खेल को लोगों के द्वारा काफी खेला जाता है। आप अलग अलग तरीकों से इस गेम को खेल सकते हैं और अपने अनुसार पैसा लगा सकते हैं।

Kolkata FF Winning Tips

Kolkata FF में कौन सा number आ सकता है, इसके लिए आपको कईं websites internet पर मिल जाएँगी। इसके अलावा youtube videos में भी number की prediction और Kolkata FF Winning Tips देख सकते हैं। आप old winning numbers का analysis कर सकते हैं और इसके अनुसार आने वाले number को guess कर सकते हैं। और किस्मत से अगर आपका लगाया हुआ number आ जाता है तो इसमें आप काफी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। जो कि आपके द्वारा invest किये गए amount पर निर्भर करता है।

अगर आपको कोई number का prediction करके बताता है कि जगला number क्या आ सकता है तो आपको उस पर पूरी तरह से भरोषा नहीं करना चाहिए, ऐसा करने से आपको भरी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए आप prediction की तरफ भले ही जाएँ लेकिन number अपने अनुसार ही guess करें। बाकी तो आपकी किस्मत पर निर्भर करता है।

Kolkata FF Old Results क्या available हैं?

Kolkata FF Old Results को आप आसानी से देख सकते हैं। अगर आपने किसी दिन number को देखना miss कर दिया है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आप old results को अपने mobile से ही online देख सकते हैं और पता कर सकते हैं कि उस दिन कौन सा नंबर आया था? जिन लोगों के द्वारा लगाए हुए number खुल जाते हैं उनको rewards मिलते हैं।

यह एक प्रकार से fun game है जिसको लोग अपनी इच्छा के अनुसार खेलते हैं। आपको खेलने के लिए कोई भी force नहीं करता है। अगर आपको इसमें नुक़सान होता है तो इसके आप खुद जिम्मेदार हैं क्योकि सट्टा गेम किस्मत का गेम हैं जहां पर आप ज्यादातर हारते ही हैं। लेकिन फिर भी लोग अपनी आर्थिक स्थिति के कारण सट्टा खेलते हैं इसी उम्मीद में कि एक दिन वो भी बहुत सारा पैसा जीत सकते हैं। हांलाकि यह किस्मत का खेल है और इसमें कोई भी prediction करना काफी मुश्किल है।

Kolkata FF में क्या prize जीत सकते हैं?

Kolkata FF में आप अलग अलग तरीकों से prize जीत सकते हैं। जैसे कि यह तीन प्रकार से खेला जाता है: Single, Jodi, Patti; इन तरीकों से आप इस गेम में अपना पैसा लगा सकते हैं। इसके लिए आपको number को guess करना पड़ता है। guess किये हुए number पर आप जितना पैसा लगाते हैं उसके अनुसार ही आप मुनाफा कमा सकते हैं। इसलिए कमाया हुआ पैसा person to person vary करता है। इसमें जिन भी लोगों के द्वारा लगाए हुए number खुलते हैं, वे सभी जीत जाते हैं। दिन में आठ बार इसका result update होता है। इसके अलावा भी कईं अन्य सट्टा गेम लोगों के द्वारा खेले जाते हैं जिसमे भी आपको number guess करना पड़ता है। और prize आपके द्वारा उस number पर लगाए हुए पैसे के अनुसार ही मिलता है।

  • Rs. 100 Single – winning amount almost Rs. 900
  • Rs. 100 on Patti – winning amount almost Rs. 10000
  • Rs. 100 on Jodi – winning amount almost Rs. 8100

Note: यहां पर दिया हुआ winning amount future में बदल सकता है।

Kolkata FF से सम्बंधित unknown numbers से हो जाइये सावधान

Kolkata FF से सम्बंधित unknown numbers से यदि आपको कोई call करता है तो आप सावधान हो जाइये क्योकि यह एक spam call हो सकती है। इस तरह की calls पर अपनी निजी जानकारियां share करने से आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप किसी भी unknown person को bank details, debit card या credit card से सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी ना दें।

Disclaimer:

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। हम MeraGK.in पर किसी भी तरह से सट्टा या जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित बिलकुल भी नहीं करते हैं। हम आपको सट्टा गेम खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं और आप leagl तरीकों से ही पैसे कमाइए जो तरीके आपको इस post के शुरुआत में ही मिल जायेंगे।

admin

Recent Posts

Current Affairs December 2020 in Hindi – करंट अफेयर्स दिसंबर 2020

Current Affairs December 2020 in Hindi – करंट अफेयर्स दिसंबर 2020 Current Affairs December 2020 in Hindi – दिसंबर 2020… Read More

51 years ago

एकादशी व्रत 2021 तिथियां – Ekadashi 2021 Date – एकादशी व्रत का महत्व

एकादशी का हिंदू धर्म में एक विशेष महत्व है। हिंदू धर्म में व्रत एवं उपवास को धार्मिक दृष्टि से एक… Read More

51 years ago

मोक्षदा एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

मोक्षदा एकादशी मार्गशीर्ष महीने के शुक्ल पक्ष की एकादशी को मोक्षदा एकादशी कहा जाता है। इस एकादशी को वैकुण्ठ एकादशी… Read More

51 years ago

उत्पन्ना एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

उत्पन्ना एकादशी मार्गशीर्ष मास के शुक्लपक्ष की एकादशी को उत्पन्ना एकादशी कहते हैं। इस एकादशी को मोक्षदा एकादशी भी कहा… Read More

51 years ago

देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी कहा जाता… Read More

51 years ago

रमा एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

रमा एकादशी कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी को रमा एकादशी कहा जाता है। इस व्रत को करने से… Read More

51 years ago

For any queries mail us at admin@meragk.in