अगस्त 2021 की नई फिल्में | August 2021 New Bollywood Movies in Hindi

अगस्त 2021 की नई फिल्में (August 2021 New Movies in Hindi) इस प्रकार हैं:

चेहरे

कहानी:

एक 80 वर्षीय व्यक्ति (अमिताभ बच्चन) अपने दोस्तों के समूह के साथ एक वास्तविक न्यायिक खेल बेहद जनून के साथ खेलता है, जिसका शिकार बनता है समीर (इमरान हाश्मी) जैसे-जैसे वह इस खेल को खेलता है, वैसे-वैसे वह इस खेल में फंसता जाता है। फिल्म में शुरू तो सब गेम की तरह होता है लेकिन बाद में ये गेम रियलिटी में बदल जाता है। समीर मेहरा (इमरान हाशमी) Paradoy नाम की एक एड एजेंसी का चीफ़ है। फिल्म में मनाली की भयंकर बर्फबारी के बीच दिल्ली के लिए रवाना हुआ समीर मेहरा (इमरान हाशमी) बीच में ही फंसकर रह जाता है। यहां वह परमजीत सिंह भुल्लर (अन्नू कपूर) से मिल जाता है, जो उसे अपने सीनियर सिटीजन दोस्तों के साथ कुछ समय बिताने का ऑफर देता है. दोनों रिटायर्ड जज जगदीश आचार्य (धृतिमान चटर्जी) के घर पहुंचते हैं. क्रिमिनल लॉयर के रूप में रिटायर हुए तलीफ जैदी (अमिताभ बच्चन) और जल्लाद रहे हरिया जाटव (रघुवीर यादव) भी पहले से ही बैठक लगाए हैं।

Cast: अमिताभ बच्चन, रिया चक्रवर्ती, रघुवीर यादव, इमरान हाशमी, अन्नू कपूर

Release Date: 27 अगस्त 2021

बेल बॉटम

कहानी:

210 पेसेंजर से भरी एयर इंडिया की फ्लाइट को कुछ आंतकवादियों ने हाइजैक कर लिया। देश में इस दौरान प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का कार्यकाल था। हाईजैकिंग की खबर दिल्ली पहुंचने में ज्यादा देर नहीं लगती और प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (लारा दत्ता) तुरंत उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग करके हालात का जायजा लेती हैं। अंशुल अपने फुल प्लान के साथ 210 यात्रियों को बचाने और फ्लाइट में मौजूद चार आतंकवादियों को पकड़ने की तैयारियों में जुट जाता है। इस प्लान को नाम दिया जाता है बेल बॉटम। बेल बॉटम के पैरेलल दो कहानियां और चलती है। एक वाणी और अक्षय की प्रेम कहानी और दूसरी अंशुल और उसकी मां के बीच के मजबूत और प्यारे से रिश्ते की कहानी। इंदिरा गांधी के दमदार फैसलों और रणनीति के साथ रॉ की सफलता को इस कहानी को पिरोया गया है।

Cast: अक्षय कुमार, वाणी कपूर, लारा दत्ता, हुमा कुरैशी, डेंजिल स्मिथ, अनिरुद्ध दवे, आदिल हुसैन, थलइवसाल विजय

Release Date: 19 अगस्त 2021

सीतापुर – द सिटी ऑफ गैंगस्टर्स

कहानी:

फिल्म सीतापुर-द सिटी ऑफ गैंगस्टर के मुख्य अभिनेता देव सिंह राणा (रवि सुधा चौधरी) कॉलेज के अध्यक्ष होते हैं। कॉलेज में ही आपसी मुठभेड़ में उसका कुछ गुंडों से झगड़ा हो जाता है, जो बाद में भयंकर दुश्मनी का रूप ले लेता है। चूंकि बदमाश राजनीतिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं, तो अपनी साख के लिए कत्लों का सिलसिला शुरू हो जाता है। और यहीं से देव सिंह राणा की कहानी करवट लेती है। हत्याओं पर हत्याएं और बदले के सिलसिले थमते ही नहीं हैं।

फिल्म में मुख्य अभिनता रवि सुधा चौधरी के साथ अपर्णा मल्लिक, आँचल पांडेय, गौरव कुमार, अनिल रस्तोगी, नवल शुक्ला, मिर्ज़ा अज़ार, जब्बार अकरम, जितेंद्र द्विवेदी, शालू सिंह, सलाउद्दीन, उत्कर्ष बाजपेई विभिन्न किरदारों में नजर आएंगे। फ़िल्म के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर शिवा शुक्ला और मोहम्मद सलाउद्दीन हैं। फ़िल्म की कहानी, स्क्रीन प्ले और डायलॉग मोबीन वारसी और रवि सुधा चौधरी ने लिखा है। फ़िल्म का संगीत अली फ़ैसल, नरेंद्र सिंह ने तैयार किया है।

Cast: रवि सुधा चौधरी, अपर्णा मलिक, आँचल पांडेय, गौरव कुमार, अनिल रस्तोगी, नवल किशोर शुक्ला, मिर्जा अजहर, जब्बर अकरम, जीतेन्द्र द्विवेदी, शालू सिंह

Release Date: 14 अगस्त 2021

भुज द प्राइड ऑफ इंडिया

कहानी:

फिल्म की कहानी 1971 में इंडिया और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की है। 8 दिसंबर, 1971 को पाकिस्तान के Sabre जेट्स ने 14 Napalm बम भारत के भुज स्थित एयरफोर्स बेस पर जोरदार हमला किया था. इन धमाकों से भारी नुकसान हुआ और भारतीय सेना का रनवे तबाह हो गया, जिसके बाद वहां पास के गांव माधापार में रहने वाली 300 महिलाओं ने अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर इंडियन एयरफोर्स के रनवे की रातों-रात मरम्मत कर डाली ताकि वहां भारतीय सैनिक उनकी मदद के लिए पहुंच सकें। भुज एयरबेस के स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (अजय देवगन) ने रनवे पट्टी को रिपेयर करने के लिए उन स्थानीय लोगों प्रेरित किया था। यह फिल्म संकट की घड़ी में देश के नागरिकों और इंडियन आर्म्ड फोर्सेस के सहयोग की याद दिलाती है।

Cast: अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्‍हा, एमी विर्क, नोरा फतेही, शरद केलकर, परनिथा सुभाष, इहाना ढिल्लन, महेश शेट्टी, नवनी परिहार

Release Date: 13 अगस्त 2021

शेरशाह

कहानी:

फिल्म शेरशाह की कहानी कारगिल वॉर के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है। पालमपुर के विकी यानी विक्रम बत्रा (सिद्धार्थ मल्होत्रा) का बचपन से ही आर्मी ज्वॉइन करने का ख्वाब था। अपने सपने का पीछा करते करते विक्रम ने साल 1996 में भारतीय सैन्य अकादमी में दाखिला लिया। प्रशिक्षण के बाद, 23 साल उम्र में विक्रम बत्रा को जम्मू और कश्मीर राइफल्स की 13वीं बटालियन में बतौर लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति मिली। वो एक खुले दिल वाले बहिर्मुखी व्यक्ति थे, जिस वजह से वो जल्द ही किसी का भी दिल जीत लेते थे। वहीं, अलग अलग मौकों पर विक्रम बत्रा ने अपनी बहादुरी का भी परिचय दिया था।

Cast: सिद्धार्थ मल्‍होत्रा, कियारा आडवाणी, शिव पंडित, जावेद जाफरी, निकेतन धीर, हिमांशु ए. मल्होत्रा, शतफ फिगर, साहिल वैद, राज अरुण, पवन चोपड़ा, मीर सरवार

Release Date: 12 अगस्त 2021

डायल 100

कहानी:

कहानी के मुख्य भूमिका में पुलिस अफसर निखिल सूद (मनोज बाजपेयी) है, लेकिन नीना गुप्ता और साक्षी तंवर के किरदार भी मनोज के समांतर ही मजबूती से आगे बढ़ते हैं। निखिल सूद के घर में बीवी (साक्षी तंवर) और एक बेटा है। वह दोनों पर ही ध्यान नहीं दे पाता. इसकी वजह से बेटा उसके हाथ से निकला जा रहा है. वो देर रात तक अपने दोस्तों के साथ घूमता और पार्टियां करता है. परेशान बीवी पति को फोन करके उसे भी अक्सर परेशान करती रहती है। पुलिस इंस्पेक्टर निखिल सूद (मनोज बाजपेयी) अपने कण्ट्रोल रूम में एक कॉल रिसीव करते हैं और एक औरत सीमा (नीना गुप्ता) आत्मा हत्या करने की धमकी देती रहती है. एक कर्मठ अधिकारी की तरह मनोज उन्हें रोकने की कोशिश करते हैं लेकिन इस बार सीमा का प्लान निखिल की पत्नी प्रेरणा (साक्षी तंवर) और उनके बेटे ध्रुव (स्वर कांबले) की आपसी तनातनी का फायदा उठाने का है. कैसे निखिल इस मुसीबत से निकलते हैं, क्या वो अपने बिगड़ते सँभलते बेटे को और अपनी ताना मारती पत्नी को सीमा के चंगुल से बचा पाते हैं, यही फिल्म का कनफ्लिक्ट है.

Cast: मनोज बाजपेयी, साक्षी तनवर, नीना गुप्‍ता

Release Date: 06 अगस्त 2021

यह भी देखें 👉👉 जुलाई 2021 की नई फिल्में