जुलाई 2021 की नई फिल्में | July 2021 New Movies in Hindi

july 2021 new movies bollywood hindi

जुलाई 2021 की नई फिल्में (July 2021 New Movies in Hindi) इस प्रकार हैं:

लिहाफ

कहानी:

लिहाफ फिल्म इस्मत चुगताई की कहानी पर आधारित वर्ष 2021 की एक ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन राहत काजमी ने किया हैं। इस फिल्म में तनिष्ठ चटर्जी और सोनल सहगल मुख्य भूमिका मे हैं। लिहाफ का निर्माण रहात काज़मी, तारिक खान, ज़बा साजिद, नमिता लाल, उमेश शुक्ला, उत्पल आचार्य और आशीष वाघ ने किया है। फिल्म बेगम और उसकी मालिश करने वाली के बीच समलैंगिक संबंधों को बयां करते हुए समलैंगिकता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के विषयों को उठाती है जिससे हमारा समाज आज भी जूझ रहा है। फिल्म को ज्यादातर जम्मू-कश्मीर में शूट किया गया है।

Cast: तनिष्ठा चटर्जी, सोनल सहगल, वीरेंद्र सक्सेना, राहत काज़मी, मीर सरवर, शोएब शाही, साकी शाहो, तारिक खान, हुसैन खान, अनुष्का सेन

Release Date: 31 जुलाई 2021

एक दुआ

कहानी:

इस फिल्म में अबीदा अपने पति, सास और दो बच्चो के साथ रहती है। अबीदा का पति एक टैक्सी ड्राइवर है। फिल्म की कहानी टैक्सी ड्रायवर सुलेमान (राजवीर अंकुर सिंह) के परिवार के इर्द गिर्द ही घूमती है। घर में पैसों की कमी से घर चलाना मुश्किल होता है। काफी मेहनत से काम करने के बाद भी परिवार अपनी रोजमर्रा की जरुरतें पूरी नहीं कर पाता है। बेटी दुआ के जन्म से सुलेमान की मॉं खुश नही है और सुलेमान भी अपनी बेटी से कटा कटा सा रहता है। सास सिर्फ अबीदा के बेटे को प्यार दुलार करती है, जिसके कारण अबीदा की बेटी के मासूम दिल में कई सवाल उठते हैं। फिल्म में अबीदा अपनी बेटी के प्यार और समान अधिकारों के लिए लड़ती है। क्या माँ अपनी बेटी को वही प्यार और इज्जत दिला पाएगी जो उनके परिवार में बेटो को मिलती है।

Cast: ईशा देओल, बार्बी शर्मा, राजवीर अंकुर सिंह

Release Date: 26 जुलाई 2021

मिमी

कहानी:

फिल्म की कहानी शुरू होती है एक अमेरिकन कपल जॉन और समर से। भानुप्रताप पांडे जो कि उनका ड्राइवर है। भानु को पता चलता है कि वे अपने बच्चे के लिए एक सोरोगेट मदर की तलाश में हैं। तभी वो कपल और भानु एक होटल जाते हैं जहां उनकी नजर डांसर मिमी पर पड़ती है। विदेशी कपल मिमी को सेरेगेसी के लिए चुनाता है और कहता है वह 20 लाख रुपये इसके लिए देगा।

मिमी मुंबई जाना चाहती हैं, मायानगरी में अपने सपनों की दुनिया बसाना चाहती हैं लेकिन जितनी महंगी वो दुनिया है उतनी ही महंगी है उन सपनों को पूरा करने की कीमत। इसके बाद वो कीमत किसी भी कीमत पर मिले, उसके लिए मिमी तैयार है। क्योंकि सपने पूरा करने के लिए हर कीमत छोटी ही होती है। मिमी के सपनों की कीमत है उसकी कोख।

Cast: कृति सेनन, पंकज त्रिपाठी, साईं तम्‍हनकर, मनोज पहवा, सुप्रिया पाठक, जया भट्टाचार्य, आकाश सोलंकी, इवेलिन एडवर्ड्स, एडन व्हीटॉक, अमरदीप झा

Release Date: 26 जुलाई 2021

हंगामा 2

कहानी:

इस फिल्म की कहानी कपूर खानदान के चिराग आकाश (मीजान जाफरी) के पिता आशुतोष राणा से शुरू होती है जो उनसे बेहद परेशान हैं। आकाश (मीज़ान जाफरी) अपने पिता कपूर (आशुतोष राणा) के दोस्त बजाज (मनोज जोशी) की बेटी से शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अचानक वाणी (प्रणीता सुभाष) एक छोटी बच्‍ची के साथ उनके घर आ जाती है और कहती है कि इस बच्‍ची का पिता आकाश है। आकाश मना करता है लेकिन मानता है कि दोनों कॉलेज में साथ थे और उनका अफेयर था। वहीं दूसरी तरफ वकील राधे (परेश रावल) बुजुर्ग है और उसकी बीवी अंजली (शिल्‍पा शेट्टी) खूबसूरत और जवान है।

अंजली और आकाश की दोस्‍ती हो जाती है। दोनों की बातें सुन अंजलि के शक्की पति राधे तिवारी (परेश रावल) को लगता है कि उसकी बीवी अंजली आकाश से प्रेग्‍नेंटहो गई है। वह उसकी जासूसी करता है, आकाश के मर्डर का प्‍लान करता है। यहां से कंफ्यूजन भरी कहानी की शुरुआत होती है।

Cast: शिल्पा शेट्टी, परेश रावल, मीज़ान ज़ाफरी, परनिथा सुभाष, राजपाल यादव, टिकू तलसानिया, आशुतोष राणा, मनोज जोशी, जॉनी लीवर

Release Date: 23 जुलाई 2021

14 फेरे

कहानी:

बिहार का राजपूत लड़का संजय उर्फ संजू और जाट की छोरी अदिति उर्फ अदू एक ही कॉलेज में पढ़ते हैं। जल्द ही दोनों में प्यार हो जाता है और दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में आ जाते हैं। दोनों साथ ही दिल्ली की एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम भी करने लगते हैं। लेकिन बात अटकती है आकर शादी पर। दोनों इस वास्तविकता से बेखबर नहीं हैं कि उनके माता-पिता इस अंतर्जातीय शादी को अपनी मंजूरी नहीं देंगे। एक ओर संजू के पिता कन्हैया लाल (विनीत कुमार) जहानाबाद में बैठे बैठे अपने बेटे के लिए लड़की देखते रहते हैं। वहीं, अदिति के पिता लव मैरिज के नाम से भी भड़क उठते हैं।

संजू और अदिति मिलकर एक नाटक की तैयारी करते हैं। जिसमें वह नकली मां- बाप की मदद से दो बार शादी करेंगे। पहले संजू अपने नकली मां-बाप के साथ जाकर अदिति से धूमधाम से शादी करेगा और फिर अदिति अपने नकली मां- बाप बनाकर संजू के घरवालों से मिलेगी और फिर से दोनों की शादी होगी। इस गोलमाल वाली योजना को अंजाम देने के लिए, वह ‘दिल्ली की मेरिल स्ट्रीप’ जुबीना (गौहर खान) की मदद लेते हैं, जो थियेटर में संजू की सह- कलाकार होती है। वहीं, नकली पिता बनने के लिए राजी होते हैं थियेटर के ही महान कलाकार अमय (जमील खान)। लेकिन यह प्लान जितनी आसानी से बनाया गया, क्या पूरा भी हो पाएगा?

Cast: शिल्पा शेट्टी, परेश रावल, मीज़ान ज़ाफरी, परनिथा सुभाष, राजपाल यादव, टिकू तलसानिया, आशुतोष राविक्रांत मेसी, कीर्ति खरबंदा, गौहर खान, विनय पाठक, यामिनी दास, विनीत कुमार, जमील खान, प्रियांशु सिंह, मनोज बक्शी, सुमित सूरी

Release Date: 23 जुलाई 2021

तूफान

कहानी:

एक अनाथ लड़का अजीज़ अली उर्फ अज्जु भाई (फरहान अख्तर) जो मजबूर परिस्थितियों में, डोंगरी की गलियों में पैदा हुआ है और बड़ा होकर मोहल्ले का गुंडा बनता है। वह वसूली करता है, मोहल्ले में उसकी इज्जत नहीं है। लेकिन उसको बॉक्सिंग पसंद है। एक दिन उसकी जिंदगी में आती है अनन्या (मृणाल ठाकुर), जो कि उसी इलाके के अस्पताल में डॉक्टर है। अनन्या के आते ही अज्जु की जिंदगी बदलने लगती है, वह उसे कहती है- ‘हर किसी के पास च्वॉइस होता है कि वह कैसी जिंदगी चाहता है..’। अनन्या का साथ पाकर वह अपने जिंदगी में लक्ष्य की तलाश करता है, जब बॉक्सिंग उसे अपनी ओर खिंचती है।

अब अज्जू को एक सम्मान भरी जिंदगी की लालसा होती है। जिंदगी में इज्जत और प्यार को पाने की ललक के साथ अज्जु बॉक्सिंग को लेकर अपने पैशन को पहचानता है और जी तोड़ मेहनत करता है। कोच नाना प्रभु (परेश रावल) के साथ वह एक के बाद एक ऊंचाइयों को छूता है और उसे नाम मिलता है ‘तूफान’। वह विश्व स्तरीय बॉक्सर बनना चाहता है, लेकिन जिंदगी ने उसके लिए कुछ और सोच रखा है। उसके सामने एक के बाद एक दीवार खड़े होते जाते हैं। तूफान उन दीवारों को तोड़कर कैसे अपनी ख्वाबों को जिंदा रख पाएगा, इसी के इर्द गिर्द घूमती है पूरी कहानी।

Cast: फरहान अख्‍तर, परेश रावल, मृणाल ठाकुर, विजय राज, मोहन अगाशे, सोनाली कुलकर्णी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, हुसैन दलाल, दर्शन कुमार, सुप्रिया पाठक

Release Date: 16 जुलाई 2021

हसींन दिलरुबा

कहानी:

दिल्ली की रानी कश्यप (तापसी पन्नू) को देखने लड़के वाले यानी ज्वालापुर के इंजीनियर रिशू सक्सेना (विक्रांत मैसी) आते हैं. पहली बार में ही रिशू को रानी से प्यार हो जाता है. रिशु और रानी की धूमधाम से अरेंज मैरिज हो जाती है। लेकिन अगले ही दिन दोनों समझ गए कि उन्हें जो “खूबियां” अपने लाइफ पार्टनर में चाहिए थी, वह उन्हें नहीं मिली। फिर भी दोनों रिश्ता मजबूत की कोशिश करते हैं, लेकिन कुछ ना कुछ कमी रह जाती है।

ऐसे में एक दिन घर आता है रिशु का मौसेरा भाई नील त्रिपाठी। और फिर बनता है प्रेम त्रिकोण। रानी को एक पार्टनर में जो जुनून चाहिए था, वह उसे नील में मिलता है। एक दिन मौका पाकर रानी और नील मिलते हैं और फिर रानी रिशू को भूल अपनी मर्यादा लांघ जाती है. लेकिन कुछ अनहोनी घटनाओं के बाद वह रिशु की तरफ आर्कषित हो जाती है। रिश्ते सुलझने ही वाले होते हैं कि घर में एक धमाका होता है।

पुलिस की जांच में पता चलता है कि रिशु की मौत हो चुकी है। घटनास्थल में रिशू का कटा हुआ हाथ मिलता है जिसमें उसने रानी का नाम गुदवाया था. पति के हत्या के आरोप में रानी पुलिस के शक में दायरे में सबसे पहले आती है। इंस्पेक्टर पूरे जी जान से इस केस पर काम करता है, लेकिन रानी की कहानी उसे उलझाती जाती है। उसे आभास होता है कि यह केस इतना आसान नहीं, जितना दिख रहा है। फिल्म के अंदर पूरा सस्पेंस भरा हुआ है।

Cast: तापसी पन्नू, विक्रांत मेसी, हर्षवर्धन राणे, आदित्य श्रीवास्तव, दया शंकर पांडेय

Release Date: 02 जुलाई 2021

यह भी देखें 👉👉 जून 2021 की नई फिल्में