सितम्बर 2021 की नई फिल्में | September 2021 New Bollywood Movies in Hindi

सितम्बर 2021 की नई फिल्में (September 2021 New Movies in Hindi) इस प्रकार हैं:

हाथी मेरे साथी

कहानी:

हाथी मेरे साथी जंगल में रहने वाले एक बूढ़े व्यक्ति वनदेव (राणा दग्गुबाति) की कहानी है, जो हाथियों से इश्क करता है और पेड़ों का दुख-दर्द साझा करता है। वनदेव को उसके आसपास के लोग मसीहा मानते हैं क्योंकि उसने सुख-सुविधा भरी जिंदगी छोड़कर जंगलों की सेवा करने का फैसला लिया है। वनदेव की लगन को भारत के राष्ट्रपति ने भी सलाम किया है लेकिन उसके प्रयासों का एक सनकी राजनेता (अनंत महादेवन) की नजरों में कोई मोल नहीं है।

वह वनदेव के जंगलों में घुसकर एक लग्जरी टाउनशिप बसाना चाहता है, जिसके लिए वो हजारों पेड़ों और सैकड़ों हाथियों की जिंदगियों की भी परवाह नहीं करता है। अपने जंगलों के लिए जान न्योछावर करने वाले लोगों को कैसे माओवादी करार दिया जाता है और अपना हित साधने के लिए कैसे राजनेता पुलिस के साथ मिलकर घिनौनी राजनीति रचते हैं, यह फिल्म में देखने को मिलता है।

Cast: अमिताभ राना डग्‍गुबत्‍ती, पुलकित सम्राट, श्रिया पीळगांवकर, अनंत महादेवन, विश्वजीत प्रधान, राजीव कचरू, शीबा चड्ढा, भुवन अरोरा

Release Date: 18 सितम्बर 2021

प्रोजेक्ट कहुटा

कहानी:

प्रोजेक्ट कहुटा फिल्म को अंकुर पज्नी द्वारा निर्देशितऔर लिखित रूप में तैयार किया गया है। फिल्म प्रोजेक्ट कहुटा पाकिस्तान के शीर्ष-गुप्त परमाणु संयंत्र के खिलाफ भारत के रिसर्च एंड एनालिसिस विंग द्वारा किये गए बेहतरीन ऑपरेशन की वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित है, भारत द्वारा अपने कौशल और योजना के साथ और उनके रहस्यों को सबके सामने लाने के लिए बेहतरीन ऑपरेशन किया है।

Cast: विनय पाठक, मुरली शर्मा, मंजरी फडनिस

Release Date: 10 सितम्बर 2021

भूत पुलिस

कहानी:

फिल्म भूत पुलिस की कहानी दो भाईयों चिरौंजी (अर्जुन कपूर) और विभूति (सैफ अली खान) की है जो तांत्रिक हैं। दोनों के पिता तांत्रिक हुआ करते थे, जो विरासत में तंत्र-मंत्र की विद्या और उसी से जुड़ी किताब उन्हें देकर गए हैं। इस किताब में भूतों से निबटने का सारा काला-चिट्ठा दे रखा है। जहां चिरौंजी उर्फ चीकू पिता की विद्या, तंत्र-मंत्र और भूतों में विश्वास करता है। वहीं विभूति के लिए यह महज एक पैसे कमाने और लोगों को बेवकूफ बनाने जरिया है। दोनों सालों से लोगों को लल्लू बनाकर ठगते आ रहे हैं। हालांकि दोनों की जिंदगी में तब पलट जाती है जब दो बहनें माया (यामी गौतम) और कनिका (जैकलीन फर्नांडिस) की एंट्री होती है। यामी गौतम भूतों से जुड़ी अपनी एक समस्या लेकर इन भाइयों के पास पहुंचती है। यामी की बहन है जैकलिन फर्नांडीस। इस तरह सैफ और अर्जुन इस जुगत में लग जाते हैं।

Cast: सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, जैकलीन फर्नांडीज, यामी गौतम, जावेद जाफ़री, राजपाल यादव, अमित मिस्त्री, जैमी लीवर, गिरीश कुलकर्णी

Release Date: 10 सितम्बर 2021

थलाइवी

कहानी:

कंगना रनौत ने इस फिल्म में जयललिता की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में जयललिता की जिंदगी के वही किस्से हैं जो उनको लड़ाकू और जुझारू महिला के रूप में दिखाते हैं। तमिलनाडु की राजनीति और एमजी रामचंद्रन की पार्टी के भीतर भी जयललिता का उभार कई तरह के अवरोधों और बाधाओं से भरा रहा। फिल्म में ऐसे कई लम्हें हैं जिनमें ये सब चीजें आती हैं।

निर्देशक विजय ने कंगना रनौत के माध्यम से जयललिता की जिंदगी के कई ऐसे वाकयों को दिखाया है जिनमें उनके खिलाफ षडयंत्र हुए, विधानसभा में मारपीट हुई और जान से मारने की कोशिशें भी। पर वो इन मोर्चों पर आखिरकार जीतती रहीं और जनता के बीच अम्मा नाम से मशहूर हुईं। फिल्म के आखिर में ये संकेत भी है कि जीत के बाद जयललिता में तानाशाही वाली भावना आ गई थीं।

Cast: कंगना रनौत, अरविंद स्वामी, नास्सर, भाग्यश्री, राज अरुण, मधु, जीशु सेनगुप्‍ता, पूर्णा, फ्लोरा जैकब

Release Date: 10 सितम्बर 2021

क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है?

कहानी:

फिल्म में एक सच्ची मोहब्बत की तलाश करते सीधे से लड़के सिंटू (जस्सी गिल) को उसके शहर की एक मॉडर्न सी लड़की सोनम गुप्ता (सुरभि ज्योति) से प्यार हो जाता है जो उसे शादी करने का वादा करके उसके पैसे लेकर गायब हो जाती है। कहानी की शुरुआत में सोनम अपना नंबर एक दस रुपये के नोट पर लिख कर सिंटू को देती है तो धोखा खाने के बाद सिंटू ऐसे ही 10 के नोट पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिख कर बाजार में उसे रुसवा कर देता है।

Cast: जस्सी गिल, सुरभि ज्योति, सुरेखा सीकरी, विजय राज, बृजेंद्र काला, अतुल श्रीवास्तव, राजेश शर्मा, साकी

Release Date: 10 सितम्बर 2021

प्रेमातुर

कहानी:

फिल्म प्रेमातुर की कहानी अर्जुन (प्रशांत वाल्डे) की है जो कि पूजा (हेता शाह) से बहुत प्यार करता है। अर्जुन पूजा से इतना प्यार करता है कि वो खुद के सिवाय पूजा के साथ किसी को देख भी नहीं सकता। वो पूजा को लेकर काफी पजेसिव भी है। एक दिन अर्जुन के दोस्त विक्रम (शांतनु घोष) की मुलाकात पूजा से होती है और वो पूजा के साथ फ्लर्ट करने लगता है। उसी वक्त अर्जुन वहां पहुंच जाता है और वो पूजा को अपने दोस्त विक्रम से मिलवाता है। अर्जुन विक्रम को अपनी हवेली में डिनर के लिए आमंत्रित करता है। डिनर के दौरान भी विक्रम पूजा की तारीफ करता है और विक्रम द्वारा की जा रही तारीफ अर्जुन को पसंद नहीं आती।

इसी बीच एक दिन अर्जुन अपने काम के सिलसिले में घर से बाहर जाता है और जब लौटता है तो उसे पता चलता है कि घर पर विक्रम आया था। जब उसे विक्रम के आने के बारे में पूजा बताती है तो वो गुस्से में पूजा को धक्का देता है और जिससे पूजा को भारी चोट लग जाती है और उसकी मौत हो जाती है। अब अर्जुन अपनी कुलदेवी से पूजा को दोबारा ज़िंदा करने को कहता है और अपनी कुलदेवी से यह वादा करता है कि अगर उसकी पूजा दोबारा ज़िंदा हो गई तो वह सौ लोगों की बलि कुलदेवी के चरणों में चढ़ा देगा। अब क्या अर्जुन द्वारा चढ़ाई गई बालियां कुलदेवी स्वीकार करके पूजा को दोबारा ज़िंदा करेंगी। इस सवाल का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

Cast: प्रशांत वाल्डे, हेता शाह, कल्याणी कुमारी, श्रीराज सिंह, अमित सिन्हा, वीर सिंह, बिद्या कुमारी

Release Date: 03 सितम्बर 2021

हेलमेट

कहानी:

फिल्म की कहानी शादी के बैंड में बतौर सिंगर काम करने वाले लकी (अपारशक्ति खुराना) के इर्द गिर्द घूमती है। जो रूपाली (प्रनूतन बहल) से प्यार करता है, लेकिन रूपाली के पिता जोगी (आशीष विद्यार्थी) को लकी पसंद नहीं है, जिसकी मुख्य वजह है कि रूपाली अमीर घर की लड़की है, जबकि लकी पैसों की तंगी से जूझने वाला एक आम लड़का। ऐसे में लकी अपने दोस्त सुल्तान (अभिषेक बनर्जी) और माइनस (आशीष वर्मा) के साथ एक ट्रक लूटता है।

लकी की जानकारी के मुताबिक ट्रक में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स होने चाहिए थे, लेकिन ट्रक के अंदर डिब्बो में कंडोम मिलते हैं। इसके बाद फिल्म में मजेदार अंदाज में समाज की कंडोम खरीदने की झिझक को दिखाया जाता है और ये सभी हेलमेट पहनकर कंडोम बेचना शुरू कर देते हैं। ऐसा करके इन सभी की आर्थिक दिक्कत दूर हो पाती है या नहीं, लकी- रूपाली से शादी कर पाता है या नहीं, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

Cast: अपारशक्ति खुराना, प्रनूतन बहल, अभिषेक बनर्जी, आशीष वर्मा, शारिब हाशमी

Release Date: 03 सितम्बर 2021

फैक्टरी

कहानी:

फिल्म की कहानी प्यार में धोके की है, जिसका शिकार एक सीधा- सादा लड़का होता है, जिसकी गर्लफ्रेंड उसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करती है। इस फिल्म का निर्देशन फैसल खान द्वारा किया गया है। इस फिल्म में फैसल खान, रोली रयां और राजकुमार कनोजिया मुख्य भूमिका में हैं।

Cast: फैसल खान, रोली रयां, राजकुमार कनौजिया

Release Date: 03 सितम्बर 2021

यह भी देखें 👉👉 अगस्त 2021 की नई फिल्में