नवम्बर 2021 की नई फिल्में | November 2021 New Bollywood Movies in Hindi

नवम्बर 2021 की नई फिल्में (November 2021 New Movies in Hindi) इस प्रकार हैं:

छोरी

कहानी:

8 महीने की प्रेग्नेंसी साक्षी (नुसरत भरूचा) और हेमंत (सौरभ गोयल) के साथ हैप्पी मैरिड लाइफ जी रही होती हैं। लेकिन तभी उनकी लाइफ में आता है एक टर्न जब बिजनेस को सेट करने के लिए हेमंत ने जिन लोगों से पैसे लिए थे वो पैसे ना लौटाने पर उन्हें मारने की धमकी देते हैं। इसके बाद दोनों अपना घर छोड़कर कहीं दूर जाने का सोचते हैं। ऐसे में हेमंत का ड्राइवर कजला उन्हें अपने घर लेकर आता है। लेकिन यहां आने के बाद साक्षी की जिंदगी ही बदल जाती है। साक्षी को बुरी शक्तियों का सामना करना होता है और अपने बच्चे को उससे बचाना होता है। अब क्या साक्षी अपने बच्चे को बचा पाएगी या वह भी वहीं उस श्राप में शामिल हो जाएगी, ये तो आपको फिल्म देखकर ही पता चलेगा।

Cast: नुसरत भरुचा, मीता वशिष्ठ, राजेश जैस, सौरभ गोयल, पल्लवी अजय, यासीन भरद्वाज

Release Date: 26 नवम्बर 2021

अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

कहानी:

इस फिल्म की कहानी शुरू होती है भू-माफियाओं से प्रताड़ित राहुल (आयुष शर्मा) और उसके परिवार से। रसूखदार गुंडागर्दी के दम पर राहुल के पिता (सचिन खेडेकर) से जमीन हड़प लेते हैं। फिर उसी जमीन पर बने फार्महाउस में उनसे चौकीदारी करवाते हैं। जब छोटी-छोटी बात पर उन्हें मारा-पीटा जाता है तो राहुल से ये बर्दाश्त नहीं होता है और यहीं से शुरू होती है राहुल के ‘गुंडा’ बनने की स्टोरी। फिल्म की कहानी में आगे राहुल को प्रधान मजदूर की बेटी से प्यार हो जाता है। राहुल उससे शादी करना चाहता है लेकिन वह मना कर देती है क्योंकि वह गैंगस्टर है।

Cast: सलमान खान, आयुष शर्मा, महिमा मकवाना, प्रज्ञा जैसवाल, जीशु सेनगुप्‍ता, निकेतन धीर, महेश मांजेकर, उपेंद्र लिमये, सायाजी शिंदे, शरद पोंक्षे

Release Date: 26 नवम्बर 2021

सत्‍यमेव जयते 2

कहानी:

कहानी की शुरुआत होती है सत्‍या आजाद (जॉन अब्राहम) से जो कि राज्य के गृह मंत्री हैं। गृह मंत्री राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना चाहते हैं, जिसके लिये वो संसद में एंटी करप्‍शन बिल पास कराना चाहते हैं। गृह मंत्री की लाख कोशिशों के बाद भी कोई भी नेता उनका साथ देने के लिये राजी नहीं है। यहां तक विपक्ष में बैठी उनकी पत्नी विद्या (दिव्‍या खोसला कुमार) भी नहीं।

इसी दौरान राज्य में कई हत्या भी होने लगती हैं, जिससे लोगों के बीच दहशत का माहौल बन जाता है। अब भ्रष्टाचार मिटाने के लिये एसीपी जय आजाद यानि जॉन अब्राहम को बुलाया जाता है। कहानी में एक मोड़ ऐसा भी आता है जहां सत्‍या और जय दोनों भाई आमने-सामने होते हैं।

यहां से शुरु होती है फिल्म की असली कहानी। अब भाई आपस में लड़ेंगे या फिर दूसरों के लिये मुश्किल बनेंगे. ये जानने के लिये आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। सत्यमेव जयते 2 की कहानी में किसानों का दर्द, भ्रष्टाचार और भाई-भाई के बीच प्यार-टकरार देखने को मिलती है।

Cast: जॉन अब्राहम, दिव्या खोसला कुमार, हर्ष छाया, गौतमी कपूर, साहिल वैद, जस मनक, नोरा फतेही, अनूप सोनी

Release Date: 25 नवम्बर 2021

बंटी और बबली 2

कहानी:

बंटी और बबली की जोड़ी लोगों को चूना लगाएगी और ये जोड़ी कुणाल (सिद्धांत चतुर्वेदी) और सोनिया (शरवरी वाघ) की है। बंटी और बबली के रूप में चूना लगाने वाले राकेश (सैफ अली खान) और विम्मी त्रिवेदी (रानी मुखर्जी) ने 15 साल पहले ही लोगों धोखा देना छोड़ दिया है और अब वह यूपी के फुर्सतगंज में रह रहे हैं। राकेश रेलवे में टिकट कलेक्टर है जबकि विम्मी एक सामान्य हाउस वाइफ।

अचानक पता चलता है कि बंटी और बबली के नाम पर कोई लोगों चूना लगा रहा है। ये इंजिनियरिंग से पास हुए कुणाल और सोनिया हैं। इन नए बंटी और बबली को पकड़ने के लिए पुलिस इंस्पेक्टर जटायु सिंह (पंकज त्रिपाठी) पुराने बंटी और बबली की मदद लेता है। अब नए बंटी और बबली तक ये लोग कैसे पहुंचते हैं यही फिल्म की कहानी है।

Cast: सिद्धान्त चतुर्वेदी, शारवरि, सैफ अली खान, रानी मुखर्जी, यशपाल शर्मा, पंकज त्रिपाठी, असरानी, गोपाल दत्त, प्रेम चोपड़ा, लंकेश भारद्वाज

Release Date: 19 नवम्बर 2021

ये मर्द बेचारा

कहानी:

फिल्म की कहानी शर्मा जी के बेटे शिवम शर्मा की है। श‍िवम के प‍िता उसे साफ कर देते हैं कि उनके खानदान की परंपरा है कि मूछें ही मर्दों की न‍िशानी है और उसे भी वो रखनी ही पड़ेंगी। पिता जी का कहना है कि उनके खानदान में मर्द की निशानी है मूंछें। इस वजह से शिवम को मूंछ रखनी पड़ती है। मूंछ रखने के बाद मर्दानगी का पता नहीं लेकिन उसकी जिंदगी नीरस जरूर हो जाती है। कॉलेज में पसंद लड़की शिवालिका उससे इम्प्रेस नहीं होती और घर पर पिताजी उसकी शादी कराने में लगे हुए हैं।

शिवम अपनी क्रश शिवालिक को अपना बनाने के लिए सारे आईडियाज को फॉलो करता है। वो बॉडी बनाता है अपने खानदान की परंपरा मूंछों का भी बलिदान कर देता है। हर कोई उसे अपनी मर्दानगी के नए-नए अनुभव सुनाता है। परंपरा और प्यार के बीच में फंसा ‘ये मर्द बेचारा’ आखिर कैसे इस धर्म संकट से निकलता है इसके लिए आपको ये फिल्म देखनी पड़ेगी।

Cast: वीराज राव, मनुकृति पहवा, सीमा पहवा, बृजेंद्र काला, अतुल श्रीवास्तव, मानिक चौधरी

Release Date: 19 नवम्बर 2021

धमाका

कहानी:

न्यूज इंडस्ट्री का सबसे बड़ा सितारा बन चुका एंकर अर्जुन पाठक (कार्तिक आर्यन) दुनिया को सच बताने का दावा करता है। वह अपने चैनल के लिए जबरदस्त टीआरपी लाकर देता है लेकिन एक हादसे में उसकी नौकरी चली जाती है और अब वह एक रेडियो जॉकी बनकर जिंदगी काट रहा है। अर्जुन को उस बड़ी घटना का इंतजार है जो उसे फिर से पुराना फेम दिला सके।

अर्जुन पाठक का उसकी पत्नी सौम्या पाठक ( मृणाल ठाकुर) से तलाक हो चुका है। वह अपनी जिंदगी सिर्फ अपनी रेडियो जॉकी की कुर्सी के इर्द-गिर्द ही गुजारता है। एक रोज जब वह शो कर रहा होता है तभी उसे एक कॉल आती है जो उसे उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा मौका देती है। लेकिन इस मौके से गुजरने के लिए अर्जुन को बहुत कुछ दाव पर लगाना है। आगे क्या होगा यही फिल्म की कहानी है।

Cast: कार्तिक आर्यन, मृणाल ठाकुर, अमृता सुभाष, विकास कुमार, विश्वजीत प्रधान, अनुज गुरवारा, प्रिया टंडन

Release Date: 19 नवम्बर 2021

कैश

कहानी:

अरमान गुलाटी, एक युवा लड़का जिसका सपना है अपना बिजनेस सेट करने का। इसमें उसका एक दोस्त भी उसका साथ देता है, जिसका नाम है सोडा। अरमान और सोडा, दोनों मिलकर एक से एक बिजनेस स्टार्ट करते हैं, लेकिन वह डूब जाते हैं। अरमान का सपना है भारत का एलन मस्क बनने का। इस बीच जब डिमोनेटाइजेशन की घोषणा होती है, तो उसके डिमाग में इसे अपने बिजनेस के तौर पर भुनाने का आइडिया आता है।

वह लोगों के काले धन को व्हाइट मनी बनाने के लिए कई तरीके और जुगाड़ अपनाता है। एक स्थानीय नेता अपना पैसा नोटबंदी में काले से सफेद करना चाहता हैl अरमान उनकी सहायता करने का प्रयास करते हैंl ऐसा करने के दौरान अरमान फंस जाते हैल इसमें यह संदेश भी दिया गया है कि पैसा आसानी से नहीं कमाया जाताl इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैl

Cast: अमोल पराशर, स्मृति कालरा, कवीं दवे, स्वानंद किरकिरे, गुलशन ग्रोवर

Release Date: 19 नवम्बर 2021

सूर्यवंशी

कहानी:

फिल्म में आतंकवाद विरोधी दस्ते के प्रमुख DCP वीर सूर्यवंशी का किरदार निभाकर अक्षय कुमार ने निभाया है। जो मुंबई में एक आतंकवादी हमले को रोकने का प्रयास करते हैं। रणवीर सिंह द्वारा अभिनीत इंस्पेक्टर संग्राम भालेराव और अजय देवगन द्वारा अभिनीत डीसीपी बाजीराव सिंघम भी इस मिशन के लिए उनके साथ शामिल होते हैं। इनके अलावा फिल्म में जावेद जाफरी, गुलशन ग्रोवर, अभिमन्यु सिंह, जैकी श्रॉफ, सिकंदर खेर, निकेतन धीर, राजेंद्र गुप्ता, कुमुद मिश्रा भी हैं।

Cast: अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, अजय देवगन, रणवीर सिंह, जैकी श्राफ, अभिमन्यु सिंह, जावेद जाफरी, राजेंद्र गुप्ता, निहारिका रॉयजादा, गुलशन ग्रोवर, सिकंदर खेर, निकेतन धीर, विवान भटेना, कुमुद मिश्रा, मृणाल जैन

Release Date: 05 नवम्बर 2021

मिनाक्षी सुंदरेश्वर

कहानी:

फिल्म की कहानी शुरू होती है सुंदरेश्वर (अभिमन्यु दासानी) और मीनाक्षी (सान्या मल्होत्रा) के लिए वर और वधू ढूंढने से। सुंदरेश्वर का परिवार मैरिज ब्यूपो के द्वारा बताए गए पते की जगह मीनाक्षी के घर पहुंच जाते हैं। जहां मीनाक्षी को देखने के लिए भी कोई आने वाला होता है। जब तक दोनों परिवारों को पता चलता है कि उनके घर गलत लोग आ गए थे तब तक शादी पक्की हो जाती है। दोनों की शादी धूमधाम से हो जाती है।

शादी के अगले दिन सुंदरेश्वर को एक एप डेवलपमेंट कंपनी से ऑफर लेटर आता है। जिसके लिए उसे बेंगलुरु जाना होता है। मगर इस जॉब के साथ आती है एक शर्त। कंपनी के मालिक की शर्त है कि वह केवल अविवाहित लोगों को काम पर रखेगा। उसके बाद सुंदरेश्वर झूठ बोलकर वह नौकरी ज्वाइन करने के लिए बेंगलुरु चला जाता है। मीनाक्षी के साथ अब कैसा होगा रिश्ता, कैसे होगा इस रिश्ते का निर्वाह. तमाम दबावों और भावनात्मक उतार-चढ़ावों के बीच क्या टिका रह सकेगा रिश्ता

Cast: अभिमन्यु दसानी, सान्या मल्होत्रा, शिव कुमार सुब्रमण्यम, सोनाली सचदेव, निवेदिता भार्गव, पुर्णेन्दु भट्टाचार्य, कोमल छाबरिया, मनोज मंज मैथयू, अर्चना अय्यर, रितिका शोटरी

Release Date: 05 नवम्बर 2021

यह भी देखें 👉👉 अक्टूबर 2021 की नई फिल्में