जनवरी 2022 की नई फिल्में | January 2022 New Bollywood Movies in Hindi

जनवरी 2022 की नई फिल्में (January 2022 New Movies in Hindi) इस प्रकार हैं:

राधे श्याम

कहानी:

तेलुगू सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर राधा कृष्ण कुमार द्वारा निर्देशित राधे श्याम 1970 के दशक के यूरोप बैकग्राउंड पर आधारित रोमांटिक पीरियड ड्रामा है, जिसमें प्रभास ज्योतिष यानी भविष्यवक्ता की भूमिका में दिखेंगे, वहीं पूजा हेगड़े इटली की प्रिंसेस का रोल प्ले करेंगी। ये फिल्म चार भाषाओँ, हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम में रिलीज़ होगी।

Cast: प्रभास, पूजा हेगड़े, सचिन खेडेकर, भाग्यश्री, मुरली, कुनाल रॉय कपूर, साथयन शिवकुमार, कृष्णम राजू

Release Date: 14 जनवरी 2022

पृथ्‍वीराज

कहानी:

पृथ्‍वीराज एक बॉयोपिक ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है। इस फिल्‍म में अक्षय कुमार पृथ्‍वीराज चौहान की भूमिका में नजर आयेंगे। फिल्म की कहानी एक एतिहासिक महाकाव्य पृथ्वीराज रासो पर आधारित है जिसमे इतिहास के महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान के संपूर्ण जीवन का वर्णन मिलता है। फिल्म की पूरी कहानी भी पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर ही आधारित होगी जिसमे उनकी वीरता – संघर्ष और संयोगिता के साथ उनके विवाह को बड़ी खूबसूरती के साथ फिल्माया गया है। इस फिल्‍म में मानव विज मोहम्‍मद गौरी का रोल निभाते हुए विलन की भूमिका में नजर आयेंगे, औरआशुतोष राणा कन्नौज के राजा जयचंद की भूमिका में होंगे। इस फिल्म में, संजय दत्त भी एक अहम् भूमिका में आयेंगे।

Cast: अक्षय कुमार, संजय दत्त, मानुशी चिल्लर, सोनू सूद

Release Date: 21 जनवरी 2022

द कश्मीर फाइल्स

कहानी:

फिल्म कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर आधारित है, इसलिए कश्मीर नाम टाइटल में है। जहां तक फाइल्स की बात है तो कई बार सरकारी कामों में अफसर कहते हैं कि फाइल खो गई है, मिल नहीं रही है, इसकी वजह से कई बार सच पता नहीं चल पाता है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह फिल्म विस्तार में बनाई गई है, जिसमें उस वक्त की राजनीति, अर्थव्यवस्था सब पर बात होगी। जिन फाइलों पर धूल पड़ी थी, उन्हें साफ करके दिखाया जाएगा।

Cast: मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार

Release Date: 26 जनवरी 2022

अटैक

कहानी:

‘अटैक’ एक कमांडो टीम द्वारा किए गए बचाव अभियान की कहानी पर आधारित फिल्म है, जिसका नेतृत्व एक अकेला रेंजर (जॉन अब्राहम) करता है। यह वास्तविक घटनाओं पर आधारित है और एक बंधक संकट के बारे में है जिसने एक राष्ट्र को घुटनों पर ला दिया। फिल्‍म में जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडीज़ और राजुल प्रीत सिंह मुख्‍य रोल प्‍ले करते नजर आयेंगे।

Cast: जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडीज, रकुल प्रीत सिंह

Release Date: 28 जनवरी 2022

यह भी देखें 👉👉 दिसंबर 2021 की नई फिल्में