Categories: Technical Knowledge

WhatsRemoved+ WhatsApp पर डिलीट हुए मैसेज पढ़िए इस ट्रिक से

WhatsRemoved+

Overview

WhatsRemoved+ WhatsApp पर डिलीट हुए मैसेज पढ़िए इस ट्रिक से – How to read deleted text on Whatsapp – WhatsRemoved+ app के बारे में इस article में हम आपको सम्पूर्ण जानकारी देंगे। WhatsApp का उपयोग दुनियाभर में काफी अधिक मात्रा में किया जाता है। भारत में इसका इस्तेमाल काफी अधिक संख्या में किया जाता है।

आपको यहां लगभग प्रत्येक व्यक्ति में smartphone में whatsapp application देखने को मिल जाएगी जिसका अधिक उपयोग करने का कारण है कि यह messages भेजने का सबसे तेज और आसान तरीका है। इस app का update भी समय समय पर मिलता रहता है। यह app काफी user friendly है जिसको खासकर users की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है और users की सुविधानुसार इसमें update भी मिलते रहते हैं।

Whatsapp द्वारा अपने नए update में delete message का feature जोड़ा गया। इस डिलीट मैसेज फीचर के कारण send किया गया message delete कर दिया जाता है और आप इस message को अपने smartphone में आने के बावजूद नहीं पढ़ सकते हैं। लेकिन हम आपको एक ऐसी trick के बारे में बताएंगे जिसको use करके आप delete किये हुए messages भी पढ़ सकते हैं।

यह भी देखें 👉👉 WhatsApp Web: How to use WhatsApp on PC – Complete Guide

WhatsApp पर पढ़िए डिलीट हुए मैसेज (How to read deleted text on Whatsapp)

whatsapp पर delete किये गए message को पढ़ने के लिए आपको third party apps का उपयोग करना होगा। इस third party app का नाम है WhatsRemoved+ जिसका इस्तेमाल करके डिलीट हुए मैसेज को पढ़ सकते हैं। यह app Google Play Store पर उपलब्ध है जहां से आप इसको download करके अपने smartphone में install कर सकते हैं। नीचे दिए गए steps में हम आपको WhatsRemoved+ app को use करने के बारे में जानकारी देंगे।

  • Google Play Store से app को अपने smartphone में install कर लीजिये
  • इसके बाद यूजर्स को whatsapp notification के लिए select कीजिये।
  • अब users को save file option को allow करना होगा।
  • आपको अन्य आवश्यक permission इस app को देनी होगी।
  • इस प्रकार WhatsRemoved+ app आपके whatsapp पर आए सभी notification दिखाएगा।

ऊपर दिए गए steps को follow करके आप whatsapp में भेजे गए उन messages को पढ़ सकते हैं जिनको delete कर दिया गया हो। हालांकि हम आपको इस बात की guarantee नहीं देते हैं कि WhatsRemoved+ app use करने के लिए एक secure app है। आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी unknown apps को अपने smartphone में फोन की फाइल्स और अन्य तरह की जानकारी को access करने नहीं देना चाहिए। WhatsRemoved+ app सिर्फ android play store पर उपलब्ध है, ऐसा कोई app apple users के लिए उपलब्ध नहीं है। इसलिए इस app का इस्तेमाल अपने जोखिम में करें।

Subscribe Us
for Latest Updates