Categories: Question Answer

Shillong Teer क्या होता है? क्या आप भी बन सकते हैं करोड़पति?

Shillong Teer

Shillong Teer क्या होता है?

Shillong Teer लोकप्रिय तीरंदाजी पर आधारित सट्टेबाजी का खेल है जो कि विशेष रूप से मेघालय, शिलांग में खेला जाता है। Shillong teer का result sunday के अलावा बाकी सभी दिन शाम के 3:30 बजे announce होता है। Shillong teer एक तीरंदाजी आधारित lottery होती है जो Khasi Hills Archery Sports Association द्वारा संचालित की जाती है, जो कि शिलांग के एक विशेष इलाके से 12 तीरंदाजी क्लबों का एक समूह है। हर दिन अपराह्न 3:45 बजे 50 तीरंदाजों द्वारा प्रत्येक के द्वारा 30 arrow shoot किये जाते हैं और दूसरे दौर में 4:45 बजे 20 तीर चलाये जाते हैं।

Shillong Teer में betting कैसे होती है?

Shillong Teer betting के दिशानिर्देश बहुत ही सामान्य हैं। इस betting game के player के द्वारा जितने भी arrow target को hit करते हैं उनके अंतिम two digit का अनुमान लगाना होता है। उदाहरण के लिए, यदि 1453 तीर निशाने पर लगते हैं तो जो betting का winning number होगा वह 1453 के आखिरी के दो digit यानी कि 53 होगा।

Shillong Teer result कहाँ पर देखें?

Shillong Teer result देखने के online website उपलब्ध हैं। आप search engine के द्वारा इन वेबसाइटों में enter कर सकते हैं। इसके लिए search engine में “shillong teer” search करें और आने वाले search results में से link पर click कर इन वेबसाइटों में result को देख सकते हैं।

Teer betting tickets कब खरीदें?

राज्य में बड़ी संख्या में authorized Teer Betting counters हैं। हर सुबह 10 बजे से दोपहर 3.45 बजे तक टीयर सट्टे के टिकट बेचे जाते हैं। 0 से 99 number के बीच में लोगों के द्वारा number का अनुमान लगाकर betting की जाती है। और फिर दोपहर 3.345 बजे तीरंदाजी का सत्र शुरू होता है, जहां तीरंदाज निशाने पर तीर मारते हैं।

Shillong Teer में सट्टा लगाकर कितना जीत सकते हैं? क्या आप भी बन सकते हैं करोड़पति?

Shillong Teer betting के पहले round का result शाम को 3:45 बजे और दूसरे round का result शाम को 4:45 बजे announce किया जाता है। पहले round में आप प्रत्येक 1 रूपये के बदले 80 रूपये जीत सकते हैं और दूसरे round में प्रत्येक 1 रूपये के बदले 60 रूपये जीत सकते हैं। यदि आप पहले और दूसरे दोनों round में सही number को predict कर लेते हैं तो इसको ‘fourcast’ कहा जाता है। इसमें जीती गयी रकम बहुत ज्यादा होती है, इसमें प्रत्येक 1 रूपये पर 4000 रूपये मिलते हैं।

क्या Teer Batting legal है?

राज्य सरकार द्वारा यह analysis करने के बाद कि यह income का एक महत्वपूर्ण source हो सकता है, Teer betting को 1982 में legalise कर दिया गया था। राज्य में यह Meghalaya Amusements and Betting Tax (Amendment) Act 1982 के तहत control की जाती है। लेकिन इसके बावजूद हम आपको यही सलाह देते हैं कि कम समय में अधिक मुनाफे का लालच और वो भी बिना मेहनत किये आपकी ज़िंदगी के लिए हानिकारक हो सकता है। इसलिए इस प्रकार का कदम सोच समझ कर उठाएं।

27 सितंबर, 2018 को, मेघालय विधानसभा ने तीर निशानेबाजी के खेल को नियंत्रित करने और तीर टिकटों की बिक्री को नियंत्रित करने के लिए Meghalaya Regulation of the Game of Arrow Shooting and the sale of teer tickets Bill, 2018 पारित किया।

  • तीरों की संख्या तीस से कम और पचास से अधिक नहीं होनी चाहिए
  • शूटिंग के प्रत्येक दौर में उपयोग किए जाने वाले तीरों की कुल संख्या सात सौ से दो हजार के बीच होनी चाहिए।
  • लक्ष्य का आकार 61 सेमी से 102 सेमी की ऊंचाई और 66 सेमी से 127 सेमी की परिधि के बीच होना चाहिए।
  • निशानेबाजों से लक्ष्य की दूरी 15.21 मीटर से कम और 30.48 मीटर से अधिक नहीं होगी
  • जिस समयावधि के भीतर सभी निशानेबाजों को एक राउंड की शूटिंग पूरी करनी चाहिए वह पांच मिनट से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Disclaimer

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। हम MeraGK.in पर किसी भी तरह से सट्टा या जुआ को प्रोत्साहित बिलकुल भी नहीं करते हैं।

यह भी देखें 👉👉 shalimar game में आज क्या आएगा? shalimar game क्या होता है?

Subscribe Us
for Latest Updates