Categories: Question Answer

sarkari result वेबसाइट क्या है? sarkariresult वेबसाइट के बारे में जानिए हिंदी में

sarkari result

sarkari result वेबसाइट क्या है? sarkariresult वेबसाइट के बारे में

sarkari Result एक government job का portal है जो sarkari naukari से रिलेटेड जानकारी समय पर उपलब्ध करवाता है। इसमें sarkari job के साथ साथ admit card और result भी उपलब्ध है। इस वेबसाइट पर स्टूडेंट को सरकारी नौकरी से संबधित हर तरह की इनफार्मेशन मिलेगी. जैसे परीक्षा कब है, क्या योग्यता होनी चाहिए, कौनसे डॉक्यूमेंट चाहिए, क्या फीस है, एडमिट कार्ड कब आएगा, रिजल्ट कब आएगा, पेपर टाइप कैसा होगा, सिलेबस क्या होगा आदि सभी कुछ एक ही वेबसाइट पर मिलेगा। सारी Latest Job के नोटिफिकेशन आपको इस वेबसाइट पर मिल जायेंगे।

sarkari result वेबसाइट की शुरुआत कब हुई?

sarkari result website की शुरुआत सन 01-01-2012 में हुयी थी। इसे मुख्य रूप से Student के करियर को ध्यान में रखकर बनाया गया है मतलब की Sarkari result in Hindi एक ऐसी website है, जहां latest exam, Job, Result की Information को Update किया जाता है ताकि Student इस website पर विजिट करके Latest job की Information पा सके। sarkariresult वेबसाइट अब तक की नंबर वन गवर्मेंट वेबसाइट है। यह वेबसाइट इलाहाबाद उतर प्रदेश से बनी हुयी है।

यह भी देखें 👉👉 NREGA/MGNREGA क्या है? – नरेगा/मनरेगा के बारे में जानिये हिंदी में

sarkari result वेबसाइट से पहले Rojgarresult.com

sarkariresult.com जैसी वेबसाईट का ट्रेड वर्ष 2012 से शुरु हुआ क्योकी इससे पहले अभी Rojgarresult.com नाम की एक Jobs news Portal Trend मे था ऐसे मे उपलब्ध सरकारी रिजल्ट नाम विद्यार्थियो और आवेदन करने वाले Users के मन मे बैठ गया जो की लगातार Competitive Exam Preparation Candidates, Teachers, Online Form Apply करने वालो को बहुत ही जल्दी याद हो गया है, और इसके सरल Interface के कारण यहॉ पर Jobs को खोजना काफी आसान हो गया था।

इस portal के कुछ features:-

1. Latest Job Updates:-

किसी भी विभाग में चाहे वो सरकारी, बैंक, रेल्वे, एसएससी, आईबीपीएस, डिफेंस आदि विभागों के जॉब हो या Private jobs सभी की Free Job Alert आपको यहाँ पर मिल जाती है। जब आप इस साइट पर visit करेंगे तो यहां आपको हर category की Latest Job की Information अलग अलग मिल जाएगी। जिसमें आप आसानी से किसी भी जॉब को सर्च कर सकते है।

2. Admit Card:-

Sarkari Result website में आपको Admit Card Download करने का एक अलग ही section देखने को मिलेगा जहाँ से आप आसानी से सभी Latest Government Exams और Jobs के admit card डाउनलोड कर सकते हैं।

3. Sarkari Result:-

sarkariresult website में सभी result आप देख सकते है। इसके साथ ही आप इस साइट पर विजिट करके पहले ही पता लगा सकते है कि कौन सा Result कब आने वाला है।

4. Answer Key:-

जारी की हुई Answer key को भी सरकारी रिजल्ट वेबसाइट उपलब्ध कराती है। यहाँ पर आप सही answers के साथ साथ उसका solve भी देखने को मिल सकता है जिससे आप अपनी गलती को rectify कर सकते हैं।

5. Syllabus:-

आप आसानी से exams की syllabus की जानकारी website में प्राप्त कर सकते हैं। उस Syllabus को आप PDF Format में डाउनलोड भी कर सकते हैं, वहीँ Download Links पोस्ट में उपलब्ध करवाई जाती हैं।

6. Admission:-

इस website में admission का एक अलग ही section देखने को मिलेगा जहाँ पर students आसानी से admission के colleges के विषय में जान सकते हैं और अपने भविष्य का सही निर्णय ले सकते हैं।

Sarkari Naukri की Apps

सरकारी नौकरी से सम्बंधित Android Apps, iOS Apps, Windows Apps को आसानी से अपने SmartPhones में Download कर सकते हैं। अब आपको सभी जानकारियां app के द्वारा उप्लब्श हो सकती है।

admin

Recent Posts

Current Affairs December 2020 in Hindi – करंट अफेयर्स दिसंबर 2020

Current Affairs December 2020 in Hindi – करंट अफेयर्स दिसंबर 2020 Current Affairs December 2020 in Hindi – दिसंबर 2020… Read More

51 years ago

एकादशी व्रत 2021 तिथियां – Ekadashi 2021 Date – एकादशी व्रत का महत्व

एकादशी का हिंदू धर्म में एक विशेष महत्व है। हिंदू धर्म में व्रत एवं उपवास को धार्मिक दृष्टि से एक… Read More

51 years ago

मोक्षदा एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

मोक्षदा एकादशी मार्गशीर्ष महीने के शुक्ल पक्ष की एकादशी को मोक्षदा एकादशी कहा जाता है। इस एकादशी को वैकुण्ठ एकादशी… Read More

51 years ago

उत्पन्ना एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

उत्पन्ना एकादशी मार्गशीर्ष मास के शुक्लपक्ष की एकादशी को उत्पन्ना एकादशी कहते हैं। इस एकादशी को मोक्षदा एकादशी भी कहा… Read More

51 years ago

देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी कहा जाता… Read More

51 years ago

रमा एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

रमा एकादशी कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी को रमा एकादशी कहा जाता है। इस व्रत को करने से… Read More

51 years ago

For any queries mail us at admin@meragk.in