जनवरी 2021 की नई फिल्में | January 2021 New Movies

January 2021 New Movies

मास्साब:

Maassab की कहानी:

बुंदेलखंड के जिले बांदा में एक छोटा-सा गांव है खुरहण्ड, जहां एक प्राइमरी सरकारी स्कूल है। स्कूल में महिला टीचर को परवाह नहीं कि बच्चे दो एकम दो का क्या जवाब दे रहे हैं लेकिन चिंता ये है कि स्वेटर ठीक से बुनी जा रही है या नहीं। पुरुष टीचर्स भी घर से बस एक चीज़ सोचकर निकलते हैं कि कैंडी क्रश में नया रिकार्ड बनाना है। क्लास की अटेंडेंस जैसी बेसिक चीज़ों से कोई मतलब नहीं है। बच्चों को भी मिड डे मील वाली घंटी बजने का ही इंतज़ार है और घंटी बजते ही पलभर भी देरी किये बिना सारे बच्चे प्रकट हो जाते हैं।

ऐसे में आशीष कुमार की एंट्री होती हैजो की काफी आदर्शवादी’ हैं और अपने आदर्शों पर गर्व महसूस करते हैं। इसी कारण मन में हमेशा सही करने की ज़िद है और जो कुछ भी ठान लिया तो पूरा करके ही छोड़ेंगे। आशीष गांव के इस प्राइमरी स्कूल के टीचर बनकर आए हैं। अब उनके जैसी विचारधारा वाला यह टीचर इस स्कूल के साथ क्या करता है और बदले में स्कूल उनके साथ क्या करता है, यही फिल्म की कहानी है।

Cast: शिवा सूर्यवंशी, शीतल सिंह, चंद्र भूषण सिंह, मानवीर चौधरी

Release Date: 29 Jan 2021

सत्य साई बाबा:

कहानी:

सत्य साई बाबा एक आगामी बॉलीवुड बायोपिक ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन विक्की राणावत द्वारा किया गया है। फिल्म में, अनूप जलोटा, जैकी श्रॉफ, साधिका रंधावा, गोविन्द नामदेव, अरुण बक्शी और मुश्ताक़ खान मुख्य भूमिका में नज़र आयेंगे। अनूप जलोटा आध्यात्मिक गुरु सत्य साईं बाबा की बायॉपिक में नजर आएंगे। इस फिल्म में वह लीड रोल निभा रहे हैं।

Cast: अनूप जलोटा, जैकी श्राफ, साधिका रंधावा, गोविन्द नामदेव, अरुण बक्शी, मुश्ताक खान

Release Date: 29 जनवरी 2021

मैडम चीफ़ मिनिस्टर:

कहानी:

80 के दशक में यूपी के एक गांव में नीची जाति के लड़के की बरात पर ठाकुरों का परिवार महज इसलिए गोलीबारी कर देता है कि दुल्हा नीची जाति का होकर उनके सामने घोड़ी पर कैसे बैठा! गोलीबारी में बीच-बचाव करते हुए दुल्हे के पिता की मौत हो जाती है। आगे बढ़कर कहानी पहुंचती है तारा नाम की एक दलित लड़की पर, जो कि एक कॉलेज में असिस्टेंट लाइब्रेरियन है और उस कॉलेज के छात्र संघ का चुनाव लड़ने जा रहे इंद्रमणी त्रिपाठी के साथ रिलेशनशिप में है। तारा इंद्रमणी को बताती है कि वो प्रेग्नेंट है। तारा कहती है कि वो एक बार अपना अबॉर्शन करवा चुकी है लेकिन इस बार नहीं करवाएगी। इंद्रमणी को लगता कि इस नीची जाति की लड़की के साथ उसके संबंध आम हो गए, तो उसकी राजनीतिक महत्वकांक्षाओं का गला घुट जाएगा। अपने गुंडों से कहकर वो तारा पर हमला करवाता है। तारा को इस मारपीट से बचाकर लोकल पार्टी के नेता मास्टर सूरज भान अपने साथ ले जाते हैं।

मास्टर जी ने पिछले 15 सालों से आसपास के गांवों में घूमकर अपनी पार्टी मजबूत की है। उनकी पार्टी नीची जाति के लोगों के हक़ के लिए लड़ती है। मास्टर जी के सान्निध्य में तारा राजनीति के गुर सीखने लगती है. मर्दों से भरी पार्टी में उसकी भी एक जगह बन जाती है। अब यहां से ये लड़की उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री कैसे बनती है, यही फिल्म की कहानी है। इस सफर में जाति वाद, विश्वाघात, षडयंत्रों से भरा राजनीति का घिनौना चेहरा सामने आता है। फिल्म में काफी कुछ ऐसा घटता है, जिस पर यकीन करना पॉसिबल नहीं है।

Cast: ऋचा चड्ढा, अक्षय ओबरॉय, मानव कौल, सौरभ शुक्ला

Release Date: 22 जनवरी 2021

मेरे देश की धरती:

कहानी:

दिव्‍येंदु शर्मा जो मिर्जापुर और बिच्छू की खेल जैसे बड़ी वेब सीरीज में काम कर चुके हैं वो इस नई फिल्म “मेरे देश की धरती” में अभिनय करते हुए नज़र आएंगे। फिल्म में दिव्‍येंदु शर्मा एक शहरी इंजीनियर की भूमिका में हैं जो गांव आते हैं और किसानों की समस्याएं देखकर उनको जिंदगी का मकसद मिल जाता है वह सोचते हैं कि कैसे इनकी समस्या को दूर किया जा सके? वह धीरे-धीरे किसानों की बारीकी से उनकी समस्या के बारे में विचार करते हैं और उन समस्याओं को और बेहतर तरीके से समझने की कोशिश करते हैं।

Cast: दिव्‍येंदु शर्मा, अनुप्रिया गोयनका, अंनत विधात शर्मा, रुतुला शिंदे, इनामुलहक, अतुल श्रीवास्तव, राजेश शर्मा, मनु ऋषि चड्ढा, बृजेंद्र काला, दिलीप ताहिल

Release Date: 22 जनवरी 2021

बोलो हो:

कहानी:

बोलो हो, दो युवाओं सलमान और रुखसार के जीवन के बारे में है, जो कि एक बॉलीवुड रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन तरुण धनराजगीर द्वारा किया गया है। सलमान और रुखसार समाज के विभिन्न समूहों से आते हैं। सलमान एक छोटे डीलर के बेटे हैं जबकि रुखसार नवाबों के परिवार से हैं। जब वे आपसी दोस्त की शादी में मिलते हैं तो दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। दोनों के प्यार में पड़ते ही चीजें एक नया मोड़ लेती हैं। क्या उनका जीवन हमेशा खुशी से आगे बढ़ सकता है?

Cast: जाह्नवी धनराजगीर, अंकित राठी, अदनान साजिद खान, प्रीती निगम

Release Date: 15 जनवरी 2021

त्रिभंगा:

कहानी:

यह फिल्म अस्पताल के बिस्तर पर लेटी नयनतारा आप्टे (तन्वी आजमी), एक्ट्रेस और ओडिशी डांसर अनुराधा आप्टे (काजोल) और माशा मेहता (मिथिला पालकर) के रिश्तों की कहानी है। नयन और अनु अपनी शर्तों पर जिंदगी जीते हैं। उन्होंने कई बार समान की मान्यताओं और रूढ़ियों के खिलाफ जाकर काम किया है। दोनों ने समाज में अपनी प्रतिभा और जिद से जगह बनाई है। अनुराधा एक रूसी युवक के साथ लिव-इन में रह कर प्रेग्नेंट हो जाती है। वह बच्ची को जन्म देती है, लेकिन कभी शादी नहीं करती है। अनुराधा और नयनतारा का जीवन कभी स्थिर नहीं रहा है। दोनों के जीवन में पुरुष आते-जाते रहे, लेकिन माशा ऐसी नहीं है। नानी और मां की टूटी-बिखरी जिंदगी को देखने के बाद माशा अपने और अपने बच्चे के लिए एक स्थिर जिंदगी चाहती हैं। फिल्म के आखिर में तीनों की जिंदगी किस मोड़ पर आकर ठीक होती है, यह आपको फिल्म देखकर ही पता चलेगा।

Cast: काजोल, तनवी आजमी,मिथिला पालकर, कुनाल रॉय कपूर, वैभव तत्ववादी, मानव गोहिल

Release Date: 15 जनवरी 2021

मास्टर:

कहानी:

कुछ गुंडे लोग भवानी नाम के एक टीनएजर लड़के की फैमिली को मार देते हैं। भवानी को फर्जी मामलों में फंसाकर रिफॉर्मेशन होम भेज दिया जाता है। वहां भी उसके साथ बुरा बर्ताव होता है, उसे खाना नहीं दिया जाता, सोने नहीं दिया जाता, साथ ही नियमित तौर पर पीटा जाता। एक दिन वो वहां से भाग निकलता है। मगर वो उसी रिफॉर्मेशन होम को अपना गढ़ और वहां रहने वालों को अपना शागिर्द बना लेता है। भवानी दिखावे के लिए तो मीट का बिज़नेस करता है मगर उसके हाथ तमाम गलत धंधों में हैं। खुद को इन जुर्मों की सज़ा से बचाने के लिए वो इन बच्चों को इस्तेमाल करता है।

संक्षिप्त में बात करें तो फ़िल्म एक जेडी नाम के कॉलेज प्रोफेसर की कहानी है जो युवा अपराधियों को सुधारना चाहता है। फ़िल्म में प्रोफेसर अपराधियों को सुधारने के लिए जी जान से प्रयास करता नजर आता है। लेकिन वो व्यक्ति जो इनकी बदौलत जरायम की दुनिया बनाना चाहता है वो बहुत शातिर है और जानता है कि अपनी मंशा पूरी करने के लिए उसे किन हथकंडों को अपनाना है।

Cast: विजय, विजय सेतुपति, मालवीका मोहनन, एंड्रिया यिर्मयाह

Release Date: 14 जनवरी 2021

12 ओ क्लॉक:

कहानी:

इस फिल्म की शुरुआत में गौरी (कृष्णा गौतम) नाम की लड़की रात को अचानक बिस्तर से उठकर इधर-उधर डोलना शुरू कर देती है। उसके माता-पिता, दादी और भाई खर्राटे भर रहे हैं। वह अजीब ढंग से आंखें घुमाकर, मुंह बनाकर इस कमरे से उस कमरे में घूमती रहती है। आगे पता चलता है कि एक सीरियल किलर की रूह ने इस लड़की के शरीर पर कब्जा कर रखा है। अब तांत्रिक (आशीष विद्यार्थी) की एंट्री होती है। मनोचिकित्सक (मिथुन चक्रवर्ती) की पनाह ली जाती है। डॉक्टर (अली असगर) का भी इसमें रोल है। जब ये सब हाथ खड़े कर देते हैं, तो लड़की का पिता (मकरंद देशपांडे) यह बताने थाने पहुंच जाता है कि शहर में जो हत्याएं हो रही हैं, उसकी बेटी कर रही है। थाने का इंचार्ज वही एनकाउंटर स्पेशलिस्ट है, जिसने दो साल पहले सीरियल किलर का सफाया किया था।

Cast: मिथुन चक्रवर्ती, मरकन्द देशपांडे, मानव कौल, आशीष विद्यार्थी

Release Date: 8 जनवरी 2021

कागज़:

कहानी:

फिल्म ‘कागज’ (Kaagaz) की कहानी उत्तर प्रदेश के रहने वाले भरत लाल (पंकज त्रिपाठी) की है जो एक बैंड चलाता है। अपनी आम सी जिंदगी को खास बनाने के लिए और परिवार के सपनों को पूरा करने के लिए भरत लाल कर्जा लेना चाहता हैं। इसी सिलसिले में वो लेखपाल के पास जाता हैं और अपनी जमीन के कागज मांगता हैं, क्योंकि उन्हें कर्जा लेने के लिए बतौर सिक्योरिटी जमीन के कागज देने हैं। अपने हक की जमीन की वजह से ही भरत लाल को अपनी जिंदगी की ऐसी सच्चाई का पता चलता है जिसकी वजह से उनके होश उड़ जाते हैं। भरत लाल को पता चलता है कि वो सरकारी कागजों में कई साल पहले ही मृत घोषित कर दिए गए हैं। सरकारी कागज के एक टुकड़े ने भरत लाल की जिंदगी में ऐसा तूफान खड़ा कर दिया जिसकी वजह से उन्हें खुद को जिंदा साबित करने की जंग लड़नी पड़ी। इस लड़ाई में वकील साधूराम (सतीश कौशिक) भरत लाल का पूरा साथ देते हैं। तो क्या भरत लाल जिंदा होकर भी अपने जिंदा होने के सबूत को अदालत में पेश कर पाएंगे?

Cast: पंकज त्रिपाठी, संदीपा धर, अमर उपाध्याय, मोनाल गज्जर, गोदान कुमार, गर्विल मोहन, शरत सोनू, जय सिंह

Release Date: 7 जनवरी 2021

रामप्रसाद की तेहरवीं:

कहानी:

भार्गव फैमिली के मुखिया रामप्रसाद भार्गव (नसीरुद्दीन शाह) की अचानक मौत हो जाती है। इसके बाद रामप्रसाद का पूरा परिवार उनके पुराने बंगले में इकट्ठा होता है जहां उनकी पत्नी सावित्री (सुप्रिया पाठक) अकेली रहती हैं। रामप्रसाद के 6 बच्चे, उनका परिवार और बहुत सारे रिश्तेदारों के बीच काफी नोंक-झोंक होती है। बाद में परिवार के लोग तब परेशानी में आ जाते हैं जब उन्हें पता चलता है कि रामप्रसाद के ऊपर भारी कर्ज था जिसे चुकाया जाना जरूरी है। इसके बाद क्या होता है, यह आपको फिल्म देखकर ही पता चलेगा।

Cast: नसीरूद्दीन शाह, विनय पाठक, विक्रांत मेसी, कोंकणा सेन शर्मा, विनीत कुमार, मनोज पहवा, परमब्रत चट्टोपध्या, सुप्रिया पाठक, दीपिका अमीन, निनाद कामत

Release Date: 1 जनवरी 2021