Categories: Lottery

Prabhat Satta Matka – प्रभात सट्टा मटका कैसे खेलते हैं?

Prabhat Satta Matka

Overview

Prabhat Satta Matkaप्रभात सट्टा मटका काफी लोकप्रिय सट्टा मटका game है जिसको काफी लोगों के द्वारा इसलिए खेला जाता है ताकि उन्हें ज्यादा से ज्यादा मुनाफा हो सके। सट्टा खेलना भारत में legal नहीं है अर्थात यह गैरकानूनी है। लेकिन इसके बावजूद लोगों के द्वारा अपनी पहचान reveal किये बिना इसको online खेला जाता है। लोग इसको क़ानून की नज़रों से छिपकर खेलते हैं।

इससे पहले यह game online नहीं बल्कि offline खेला जाता था लेकिन जैसे जैसे साल बीतते गए यह धीरे धीरे online खेलना जाने लगा। आजकल इसको काफी लोगों के द्वारा online खेला जाता है क्योकि इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही इस game को online खेल सकते हैं। इसीलिए Prabhat Satta Matka काफी popular है और इसको खेलने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है।

Prabhat satta matka से सम्बंधित आपको बहुत सी website internet पर मिल जाएँगी और इसके अलावा इससे सम्बंधित apps भी internet पर available हैं जो इस matka game के बारे में आपको जानकारी देते हैं। सट्टा खेलकर आप एक हिसाब से बहुत ही बड़ा risk ले रहे हैं क्योकि धीरे धीरे आप ज्यादा मुनाफे के लालच में इसके addicted हो जाते हैं और ऐसे मटका गेम में कईं बार इंसान अपना सब कुछ हार जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की भारत में सट्टा खेलना गैरकानूनी है और पकडे जाने पर आपको इसकी सजा भी हो सकती है। इसलिए हम आपको ऐसे गेम खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं।

Prabhat Satta Matka open होने का समय दोपहर 01:30 pm बजे है और बंद होने का समय दोपहर 03:00 pm बजे है। Prabhat Night open होने का समय शाम 07:30 pm बजे है और बंद होने का समय शाम 08:45 pm बजे है। इसके अलावा अन्य मटका खेल की timing नीचे दी गयी है:

MARKETOPENCLOSE
Prabhat01:30 pm03:00 pm
Prabhat Night07:30 pm08:45 pm
Kalyan03:45 pm05:45 pm
Rajdhani Night09:25 pm11:50 pm
Main Mumbai09:35 pm12:08 am

नोट: सट्टा खेल के समय बदल सकते हैं, यहां पर दिया गया समय वर्तमान में हमारी जानकारी के अनुसार है जो कि भविष्य में बदल सकता है। हम प्रतिदिन समय को update करने की पूरी कोशिश करते हैं।

मटका खेल हांलाकि काफी लोगों के द्वारा खेला जाता है लेकिन यह पहले की तरह उतना popular नहीं है जिसके निम्न कारण हो सकते हैं:

  • सट्टा खेलना पूरी तरह से गैरकानूनी है।
  • इस digital world में online money earn करने के बहुत विकल्प हैं।
  • आप share market में one click में आसानी से online पैसा लगा सकते हैं।
  • सट्टा खेलना समाज में बुरी आदत के तौर पर देखा जाता हैं।

प्रभात सट्टा मटका कैसे खेलते हैं? How to Play Prabhat Satta Matka?

Prabhat Satta खेलने के लिए आपको number को guess करना पड़ता हैं क्योंकि यह पूरी तरह से lottery number system पर आधारित होता है। आपको पहले से ही अनुमान लगाना पड़ेगा की आज कौन सा नंबर खुल सकता है या प्रभात सट्टा मटका में आज क्या आएगा? number को guess करने के साथ ही आपको इसमें पैसे लगाने पड़ते हैं। जिस number पर आपने पैसे लगाए हैं, अगर वह number खुल जाता है तो आप लगाए हुए पैसे से कईं गुना अधिक पैसे जीत जाते हैं।

अगर आपके द्वारा लगाया गया number नहीं खुलता है तो आप लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं। इससे आप समझ सकते हैं कि यह कितना खतरनाक गेम है जिसमे आपकी जिंदगी की मेहनत की कमाई दाँव पर लग जाती है और इसमें जीतने के chances कुछ % ही होते हैं। यह खेल आपको मुसीबत में डाल सकता है इसलिए हम सट्टा खेलने का किसी भी तरह से समर्थन नहीं करते हैं।

Prabhat Satta क्यों खेला जाता है?

Prabhat Satta को खेलने का मकसद अधिक से अधिक मुनाफा कमाना होता है। इसमें आप काम पैसा लगाकर कईं गुना ज्यादा कमा सकते हैं। लेकिन यही लालच आपको मुसीबत में डाल देता है। जैसे जैसे आप जीतेंगे आपको उतना ही लालच आएगा। जिस वजह से आप अपना सब कुछ गंवा सकते हैं। पैसे कमाने के इस type के shortcuts आपकी जिंदगी के लिए काफी खतरनाक हो सकते हैं।

इस प्रकार के matka game को भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद इसको क़ानून की नज़रों से छिपकर काफी संख्या में लोगों के द्वारा खेला जाता है। अगर आप मटका खेल में सम्मिलित होते हुए पकडे जाते हैं तो आपको इसकी सजा भी हो सकती है। इसलिए पैसे कमाईये लेकिन legal तरीकों से, मेहनत से।

Prabhat Satta के अलावा बहुत सारे matka game market में उपलब्ध हैं जैसे कि Kalyan Matka, Milan Matka, Bombay Bazar, Kalyan Night, Time Bazar, Main Mumbai Day, Super Kalyan, Supreme Day, Milan Night, Rajdhani Day, Rajdhani Night, Milan Day, Supreme Night, Worli Day, Kuber Morning, Sagar Day, Sagar Night, Bhagyalaxmi, Kamal Day

Prabhat Satta Chart Result कहाँ पर देखें?

Prabhat Satta Chart Result को आप online देख सकते हैं। इससे पहले, 90 के दशक में, इसके result को telephone के द्वारा खुले हुए number का पता किया जाता था। आप search engine की मदद से इनकी website तक पहुँच सकते हैं जहां से आप खुले हुए numbers को देख सकते हैं। आप result को घर बैठे आसानी से मोबाइल में देख सकते हैं, आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है।

Prabhat Satta Matka Result को आप agent से contact करके भी खुले हुए numbers का पता कर सकते हैं। आप इन खुले हुए numbers को भविष्य के लिए save भी कर सकते हैं, जिससे आपको आने वाले numbers के बारे में अनुमान लगाने में थोड़ी सहायता हो जाए। इसलिए इन numbers के बारे में थोड़ा research करके आप अपनी तरफ से थोड़ा बहुत safe हो जाते हैं। लेकिन हम आपको यह बता दें कि सट्टा खेलना भारत में गैरकानूनी है और हम इसका बिलकुल भी समर्थन नहीं करते हैं।

Prabhat Satta से सम्बंधित unknown numbers से हो जाइये सावधान

Prabhat Satta से सम्बंधित unknown numbers से अगर कोई आपसे contact करने कि कोशिश करता है तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है क्योकि यह एक spam call हो सकती है। इस तरह की calls पर अपनी निजी जानकारियां जैसे कि bank details इत्यादि किसी को भी ना दें। निजी जानकारियां share करने से आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस तरह कि calls या messages पर आप अपने bank details, debit card या credit card से सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी ना दें।

Disclaimer

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। हम MeraGK.in पर किसी भी तरह से सट्टा या जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित बिलकुल भी नहीं करते हैं। हम आपको सट्टा या जुआ खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं।

Subscribe Us
for Latest Updates