Laal Singh Chaddha Box Office Collection Hindi: लाल सिंह चड्ढा ने कितने पैसे कमाए?

Laal Singh Chaddha Box Office Collection Hindi, Boycott reason, hollywood film remake – लाल सिंह चड्ढा भारत के सिनेमाघरों में गुरुवार 11 अगस्त 2022 को रिलीज़ हुई। इस मूवी की मुख्य भूमिका में सुपरस्टार आमिर खान हैं। आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान और मोना सिंह भी फिल्म में हैं। लोगों के फिल्म रिव्यु के अनुसार आमिर खान और करीना कपूर खान ने अपने अभिनय से दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है।

laal singh chaddha box office collection today
Laal Singh Chaddha Box Office Collection Hindi

अगर आपके मन मे Laal Singh Chaddha Box Office Collection से संबंधित सवाल है कि लाल सिंह चड्ढा ने कितने पैसे कमाए? Laal Singh Chaddha ne kitne paise kamaye? जानने के लिए पूरा आर्टिकल पढ़ें। इस लेख में Laal Singh Chaddha Box Office Collection Hindi से संबंधित सभी जानकारी प्रदान की है।

Laal Singh Chaddha Box Office Collection Hindi

फिल्म लाल सिंह चड्ढा के 11 अगस्त 2022 को रिलीज़ हो जाने के बाद से ही पहले दिन लगभग 13 से ₹15 करोड़ रुपए के कलेक्शन की उम्मीद है। चूंकि इस समय भारत के स्कूल, कॉलेज और दफ्तरों में अवकाश रहता है तो इस वजह से भी पहले दिन के कलेक्शन (Laal Singh Chaddha Box Office Collection Hindi) की उम्मीद ज्यादा है।

laal singh chaddha amir kareena kapoor

ऐसा भी हो सकता है की पहले दिन ही बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 15 करोड़ को पार कर ले। हांलाकि साल 2022 की शुरुआत बॉलीवुड फिल्मों के लिए कुछ खास नहीं रही और साउथ की फिल्मों का इस साल काफी जलवा रहा। अब देखना यह है कि बॉलीवुड फिल्म लाल सिंह चड्ढा कितना बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन (Laal Singh Chaddha Box Office Collection) कर पाती है।

लाल सिंह चड्ढा बॉयकॉट क्यों ट्रेंड हुआ? (Laal Singh Chaddha Boycott Reason Hindi)

सोशल मीडिया पर वायरल हुए आमिर खान के पुराने में उन्होंने फिल्म पीके बॉयकॉट पर कहा कि फिल्म पसंद ना आने पर उसे ना देखें। इसके अलावा आमिर खान की पूर्व पत्नी और फिल्म निर्माता किरण राव ने कहा था कि वह अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए देश छोड़ने पर विचार कर रही हैं। नेटिज़न्स के द्वारा इस पुराने बयान की वजह से उनको हिंदू विरोधी और भारत विरोधी कहा जा रहा है। यही कारण है कि लाल सिंह चड्ढा बॉयकॉट काफी ज्यादा ट्रेंड होने लगा।

आमिर ने कहा, “अगर मैंने किसी का दिल दुखाया है किसी चीज से तो मुझे उस बात का दुख है। मैं किसी का दिल नहीं दुखाना चाहता हूं। जिन जिनको फिल्म नहीं देखनी है, मैं उस बात की इज्जत करूंगा और क्या कह सकते हैं। लेकिन मैं चाहूंगा कि ज्यादा से ज्यादा लोग मेरी फिल्म देखें।”

laal singh chaddha boycott reason
Laal Singh Chaddha Boycott Reason in Hindi

लाल सिंह चड्ढा फिल्म पर बॉयकॉट का असर (Laal Singh Chaddha Boycott Effect)

लाल सिंह चड्ढा फिल्म के बॉयकॉट का ट्रेंड सोशल मीडिया पर जोरों से चला। फिल्म निर्माता भी इस बॉयकॉट ट्रेंड से काफी परेशान थे। उनकी चिंता इससे ज्यादा बढ़ने लगी कि बिलम का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Laal Singh Chaddha Box Office Collection Hindi) कितना रहेगा। लेकिन फिल्म की एडवांस बुकिंग आमिर खान के फैंस द्वारा करने से निर्माताओं को थोड़ा राहत जरूर मिली। अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन लगभग 15 करोड़ के आसपास हो सकता है।

‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड फिल्म की रीमेक (Laal Singh Chaddha Hollywood Film Remake)

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक हिंदी रीमेक है। फॉरेस्ट गंप में टॉम हैंक्स ने अभिनय किया है। लाल सिंह चड्ढा मूवी में आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान और मोना सिंह भी हैं। अद्वैत चंदन ने फिल्म का निर्देशन किया है।

लाल सिंह चड्ढा फिल्म रिव्यू (Laal Singh Chaddha Film Review)

जैसा कि हम जानते हैं लाल सिंह चड्ढा मूवी हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल हिंदी रीमेक मूवी है। फिल्म लाल सिंह चड्ढा को ओरिजिनल मूवी से भी ज्यादा अच्छी फिल्म बताया जा रहा है। जिन लोगों ने मूवी देख ली है उनके अनुसार इस फिल्म में आमिर खान और करीना कपूर ने बेहतरीन अभिनय किया है। ये दोनों दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं। आगे वक़्त ही बताएगा कि क्या फिल्म सुपरहिट जाती है?

लाल सिंह चड्ढा फिल्म के स्टार कास्ट (Laal Singh Chaddha Movie Star Cast)

लाल सिंह चड्ढा फिल्म के स्टार कास्ट (Laal Singh Chaddha Movie Star Cast) इस प्रकार हैं:

  • आमिर खान
  • करीना कपूर खान
  • मोना सिंह
  • नागा चैतन्य
  • मानव विज

Laal Singh Chaddha Box Office Collection Hindi FAQs

लाल सिंह चड्ढा फिल्म भारतीय सिनेमाघरों में कब रिलीज़ हुई?

लाल सिंह चड्ढा भारतीय सिनेमाघरों में गुरुवार 11 अगस्त 2022 को रिलीज़ हुई।

लाल सिंह चड्ढा ने कितने पैसे कमाए?

फिल्म लाल सिंह चड्ढा से पहले दिन लगभग 13 से ₹15 करोड़ रुपए के कलेक्शन की उम्मीद है।

लाल सिंह चड्ढा फ़िल्म का बजट कितना है?

लाल सिंह चड्ढा फ़िल्म का बजट लगभग 180 करोड़ है।

यह भी देखें