कल्याण मटका में आज क्या आएगा? कल्याण मटका कैसे खेलते हैं?

कल्याण मटका क्या होता है?

कल्याण मटका एक प्रकार का जुआ है या यूँ कहें कि यह एक प्रकार का सट्टा होता है जिसको काफी लोगों के द्वारा खेला जाता है। भारत में सट्टा खेलना गैरकानूनी है लेकिन इसके बावजूद लोगों के द्वारा इसे कानून की नजर से छिपकर खेला जाता है। इसको खेलने के लिए कई तरह की app उपलब्ध है जिन्हे आप डाउनलोड कर सकते हैं। इस खेल को क़ानून से बचकर खेला जाता है। शुरुआत में इस खेल को ऑफलाइन खेला जाता था लेकिन इस खेल को सरकार द्वारा ban करने के बाद अब इस क़ानून की नज़रों से छिपकर ऑनलाइन खेला जाता है। आपको कई तरह के सट्टा गेम देखने को मिल जायेंगे जिनके से कल्याण मटका एक गेम है।

सट्टा मटका भारत का एक पारम्परिक खेल है जो कि 90 के दशक में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ। शुरुआत में इसे पुरुष, स्त्रियां सभी के द्वारा ऑफलाइन खेला जाता था। लेकिन आजकल धीरे धीरे इसकी लोकप्रियता कम हो गयी है जिसके निम्न कारण हैं:

  • लोगों को इस गेम के कई अन्य विकल्प मिल गए हैं।
  • दूसरी जगहों पर लगने वाला समय सट्टा मटका की तुलना में कम होता है।
  • भारतीय समाज के लोगों के द्वारा इस खेल को एक बुरी आदत माना जाता था।
  • इस खेल को भारत सरकार के द्वारा ban कर दिया गया है।

कल्याण मटका के शुरू होने और बंद होने का समय तय होता है। कल्याण मटका Open होने का समय दोपहर 3:45 बजे है जबकि बंद होने का समय शाम 5:45 है। Kalyan Night Open होने का समय रात 9:35 बजे है जबकि बंद होने का समय रात 12:05 है। कल्याण मटका को numbers के आधार पर खेला जाता है। इसमें सही नंबर या जोड़ी बताने वाले को जीता हुआ माना जाता है। कल्याण मटका में सही नंबर और जोड़ी बताने के लिए इंटरनेट पर कई website और app उपलब्ध हैं जो Kalyan Matka Result बिल्कुल सही बताने का दावा करते हैं। इसकी तरह अन्य गेम भी मार्किट में उपलब्ध हैं जैसे कि राजधानी डे मटका, राजधानी नाइट मटका, 7 स्टार डे, डे लक्की स्टार, परेल डे, परेल नाइट आदि।

कल्याण मटका एक lottery game है जिसे आप सट्टा भी कह सकते हैं जो कि lottery number system पर आधारित होता है। इस lottery number system से ही प्रतिदिन number खुलता है, और जो number खुल जाता है उस number पे लगाए हुए पैसे को व्यक्ति जीत जाता है, अगर number दूसरा खुलता है तो आप लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं। कल्याण मटका को बड़े पैमाने पर मुंबई, हरियाणा, दिल्ली जैसे राज्यों में खेला जाता है। कल्याण मटका खेलने के लिए websites आपको internet पर मिल जाएँगी। आप घर बैठे ही इस lottery game को खेल सकते हैं।

कल्याण मटका का इतिहास

इस गेम की शुरुआत कल्याणजी ने की थी इसलिए इसे कल्याण मटका कहा जाता है। कल्याण मटका को मूल रूप से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज को प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन दरों पर सट्टेबाजी में शामिल करने के लिए शरू किया गया था, जिसकी शरुवात कल्याण जी भगत के द्वारा 1960 में मुबई से हुई थी। 1964 में रतन खत्री ने न्यू वर्ली मटका पेश किया, जिसमें खेल के नियमों में मामूली बदलाव किया गया था, जो कि जनता के लिए अधिक अनुकूल थे। दोनों के द्वारा चलए हुए मटका खेल काफी लोकप्रिय हो गए थे, और आज भी इसको काफी संख्या में लोगों के द्वारा खेला जाता है। सरकार द्वारा इस खेल को प्रतिबंधित कर दिया गया है लेकिन इसके बावजूद क़ानून की नज़रों से छिपकर इसको लोग खेलते हैं। हम आपको ऐसे games खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं।

Matka Timing:

Time Open:1 PM
Time Close:2 PM
Milan Open:3.05 PM
Milan Close:5.05 PM
Kalyan Open:3.45 PM
Kalyan Close:5.45 PM
Milan Night Open:9 PM
Milan Night Close:11.05 PM
Main Ratan Open:9.35 PM
Main Ratan Close:12 AM
Kalyan Night Open:9.35 PM
Kalyan Night Close:12.5 AM

कल्याण मटका में आज क्या आएगा?

कल्याण मटका में आज क्या आएगा इसके बारे में बता पाना मुश्किल होता है कि कौन सा नंबर इसमें आएगा। इसके बारे में सिर्फ अंदाजा लगाया जा सकता है कि नंबर क्या आएगा। यह पैसो का खेल होता है जिसमे आप नंबर के बारे में doubt में रहते हैं कि कौन सा नंबर खुल सकता है। कल्याण मटका खेलने से पहले अगर आप इसके बारे में थोड़ा research कर लेंगे तो यह आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होगा। आप पुराने खुले हुए numbers को देखकर अंदाजा लगाने की कोशिश कर सकते हैं कि कौन सा नंबर इस बार खुल सकता है।

हांलाकि यह पूरा आपकी किस्मत पर निर्भर करता है लेकिन फिर आप अपनी तरफ से best देने की कोशिश कर सकते हैं। कल्याण मटका में सारा खेल numbers का है। खुला हुआ नंबर आपको पल भर में पैसे दिला सकता है तो वहीँ आपकी जेब खाली भी हो सकती है। इसलिए सोच समझकर ही ऐसे lottery games को खेलें। हम आपको ऐसे banned games को खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं। आप अपने जोखिम में इस प्रकार के lottery game को खेलें।

यह भी देखें 👉👉 सट्टा मटका – क्या होता है सट्टा मटका? How to play Satta Matka?

Kalyan Matka Chart Live Today 2021:

MILAN NIGHT
677-09-225
RATAN NIGHT
346-31-489
BOMBAY RAJSHREE NIGHT
149-49-478
STAR NIGHT
299-07-250
MILAN MORNING
226-03-256
SRIDEVI
489-18-468
MADHURI
237-25-348
TIME BAZAR
679-22-390
TARA MUMBAI DAY
289-94-356
PADMAVATI
112-49-450
TIME BAZAR DAY
579-18-170
MILAN DAY
460-01-579
RAJDHANI DAY
258-52-138
KALYAN
136-06-150
SRIDEVI NIGHT
167-47-566
MADHURI NIGHT
148-30-677
NIGHT TIME BAZAR
225-93-580
MILAN NIGHT
677-09-225
TARA MUMBAI NIGHT
125-89-144
MUMBAI ROYAL DAY
277-62-129
RATAN DAY
170-85-230
RATAN NIGHT
346-31-489
SAPNA DAY
234-96-178
RAJASHREE MORNING
340-78-567
MUMBAI MAIN DAY
236-14-356
MAIN BAZAR DAY
449-75-780
CENTRAL BOMBAY
345-27-179
SUPER MATKA
567-88-134
PADMAVATI NIGHT
145-00-299
MILAN MARKET DAY
157-38-459

कल्याण मटका कैसे खेलते हैं?

कल्याण मटका game खेलने के लिए आपको एक नंबर का चयन करना पड़ता है और उस पर अपनी इच्छा के अनुसार पैसे लगाने पड़ते हैं। अगर आपके द्वारा चयन किया हुआ नंबर खुल जाता है तो यह game जीत जाते हैं और आपके द्वारा लगाए हुए सारे पैसे वापिस मिल जाते हैं, इसके साथ ही गलत नंबर चयन किये हुए लोगों के भी सारे पैसे आपको मिल जाते हैं। जिन्होंने गलत नंबर चयन किया होता है वो अपने लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं।

सट्टेबाजी में या तो आप जीतते हैं या आप अपना लगाया हुआ सारा पैसा खो देते हैं। यह पूरी तरह से आपकी किस्मत के game के रूप में जाना जाता है। आप पुराने आये हुए number को देखकर यह अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बार कौन सा number खुल सकता है? हांलाकि यह एक risky game है जिसमे आप जीत गए तो आपको पैसे मिलेंगे, अन्यथा आप अपना सारा पैसा खो बैठेंगे।

कल्याण मटका रिजल्ट कहाँ पर देखें?

कल्याण मटका रिजल्ट को आप online अपने mobile में देख सकते हैं जिसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही अपने mobile से खुले हुए numbers को देख सकते हैं। कल्याण मटका रिजल्ट को आप Google के जरिये देख सकते हैं। kalyan chart या kalyan night chart में आप उन numbers को देख सकते हैं जो उस दिन खुले हो, और अगर आपका लगाया हुआ number खुल जाता है तो आप पैसे जीत जाते हैं। यहां पर आप पिछले खुले हुए सारे numbers को भी देख सकते हैं।

कल्याण मटका रिजल्ट देखने के लिए आपको वेबसाइट की जरूरत होती है या आप agent से direct contact भी कर सकते हैं। इसकी तरह ही अन्य मटका रिजल्ट भी आप websites में देख सकते हैं। कल्याण चार्ट में खुलने वाले numbers को आप भविष्य के लिए सुरक्षित भी कर सकते हैं जिससे आपको आगे आने वाले number का अंदाजा लगाने में आसानी हो जाती है। ऐसा करके आप अपनी तरफ से थोड़ा बहुत safe हो जाते हैं, क्योकि अगर आप research नहीं करोगे तो आपके हारने के chance ज्यादा हो जाते हैं। लेकिन फिर भी ये है तो किस्मत का खेल।

कल्याण मटका क्यों खेला जाता है?

कल्याण मटका एक प्रकार का जुआ है जिसको लोग इसलिए खेलते हैं ताकि वे इससे अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकें। लेकिन इसको भारत सरकार द्वारा ban किया गया है और इसके बावजूद भी क़ानून से छिपकर लोग इसको खेलते हैं। यहां से ज्यादा पैसा कमाने के लालच में लोग कई बार पैसों को हार जाते हैं।

मार्केट में खेले जाने वाले मटका गेम: Worli Day, Kuber Morning, Sagar Day, Sagar Night, Bhagyalaxmi, Kamal Day, Milan Day, Rajdhani Day, Bombay Bazar, Kalyan Night, Time Bazar, Main Mumbai Day, Super Kalyan, Supreme Day, Milan Night, Rajdhani Night, Supreme Night

कल्याण मटका से सम्बंधित unknown numbers से रहें सावधान

कल्याण मटका से सम्बंधित यदि आपके पास फ़ोन आता है तो आप सावधान हो जाईये। इस तरह की कॉल पर अपनी निजी जानकारियों को बिलकुल भी share ना करें। इनके द्वारा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। किसी को भी debit card या credit card का number ना बताएं।

Disclaimer:

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। हम MeraGK.in पर किसी भी तरह से सट्टा या जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित बिलकुल भी नहीं करते हैं।

admin

Recent Posts

एकादशी व्रत 2021 तिथियां – Ekadashi 2021 Date – एकादशी व्रत का महत्व

एकादशी का हिंदू धर्म में एक विशेष महत्व है। हिंदू धर्म में व्रत एवं उपवास को धार्मिक दृष्टि से एक… Read More

51 years ago

मोक्षदा एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

मोक्षदा एकादशी मार्गशीर्ष महीने के शुक्ल पक्ष की एकादशी को मोक्षदा एकादशी कहा जाता है। इस एकादशी को वैकुण्ठ एकादशी… Read More

51 years ago

उत्पन्ना एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

उत्पन्ना एकादशी मार्गशीर्ष मास के शुक्लपक्ष की एकादशी को उत्पन्ना एकादशी कहते हैं। इस एकादशी को मोक्षदा एकादशी भी कहा… Read More

51 years ago

देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी कहा जाता… Read More

51 years ago

रमा एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

रमा एकादशी कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी को रमा एकादशी कहा जाता है। इस व्रत को करने से… Read More

51 years ago

पापांकुशा एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

पापांकुशा एकादशी आश्विन शुक्ल पक्ष की एकादशी को पापांकुशा एकादशी कहते हैं। जैसा कि नाम से ही पता चलता है… Read More

51 years ago

For any queries mail us at admin@meragk.in