Categories: Question Answer

कल्याण मटका में आज क्या आएगा? कल्याण मटका क्या होता है?

कल्याण मटका क्या होता है?

कल्याण मटका एक प्रकार का जुआ है या यूँ कहें कि यह एक प्रकार का सट्टा होता है जिसको काफी लोगों के द्वारा खेला जाता है। भारत में सट्टा खेलना गैरकानूनी है लेकिन इसके बावजूद लोगों के द्वारा इसे कानून की नजर से छिपकर खेला जाता है। इसको खेलने के लिए कई तरह की app उपलब्ध है जिन्हे आप डाउनलोड कर सकते हैं। इस खेल को क़ानून से बचकर खेला जाता है। शुरुआत में इस खेल को ऑफलाइन खेला जाता था लेकिन इस खेल को सरकार द्वारा ban करने के बाद अब इस क़ानून की नज़रों से छिपकर ऑनलाइन खेला जाता है। आपको कई तरह के सट्टा गेम देखने को मिल जायेंगे जिनके से कल्याण मटका एक गेम है।

सट्टा मटका भारत का एक पारम्परिक खेल है जो कि 90 के दशक में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ। शुरुआत में इसे पुरुष, स्त्रियां सभी के द्वारा ऑफलाइन खेला जाता था। लेकिन आजकल धीरे धीरे इसकी लोकप्रियता कम हो गयी है जिसके निम्न कारण हैं:

  • लोगों को इस गेम के कई अन्य विकल्प मिल गए हैं।
  • दूसरी जगहों पर लगने वाला समय सट्टा मटका की तुलना में कम होता है।
  • भारतीय समाज के लोगों के द्वारा इस खेल को एक बुरी आदत माना जाता था।
  • इस खेल को भारत सरकार के द्वारा ban कर दिया गया है।

इस गेम की शुरुआत कल्याणजी ने की थी इसलिए इसे कल्याण मटका कहा जाता है। इसके शुरू होने और बंद होने का समय तय होता है। Kalyan Matka Open होने का समय दोपहर 4.05 बजे है जबकि बंद होने का समय शाम 6.05 है। कल्याण मटका को numbers के आधार पर खेला जाता है। इसमें सही नंबर या जोड़ी बताने वाले को जीता हुआ माना जाता है। कल्याण मटका में सही नंबर और जोड़ी बताने के लिए इंटरनेट पर कई website और app उपलब्ध हैं जो Kalyan Matka Result बिल्कुल सही बताने का दावा करते हैं। इसकी तरह अन्य गेम भी मार्किट में उपलब्ध हैं जैसे कि राजधानी डे मटका, राजधानी नाइट मटका, 7 स्टार डे, डे लक्की स्टार, परेल डे, परेल नाइट आदि।

कल्याण मटका में आज क्या आएगा?

कल्याण मटका में आज क्या आएगा इसके बारे में बता पाना मुश्किल होता है कि कौन सा नंबर इसमें आएगा। इसके बारे में सिर्फ अंदाजा लगाया जा सकता है कि नंबर क्या आएगा। यह पैसो का खेल होता है जिसमे आप नंबर के बारे में doubt में रहते हैं कि कौन सा नंबर खुल सकता है।

यह भी देखें 👉👉 सट्टा मटका – क्या होता है सट्टा मटका? How to play Satta Matka?

कल्याण मटका क्यों खेला जाता है?

कल्याण मटका एक प्रकार का जुआ है जिसको लोग इसलिए खेलते हैं ताकि वे इससे अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकें। लेकिन इसको भारत सरकार द्वारा ban किया गया है और इसके बावजूद भी क़ानून से छिपकर लोग इसको खेलते हैं। यहां से ज्यादा पैसा कमाने के लालच में लोग कई बार पैसों को हार जाते हैं।

मार्केट में खेले जाने वाले मटका गेम: Worli Day, Kuber Morning, Sagar Day, Sagar Night, Bhagyalaxmi, Kamal Day, Milan Day, Rajdhani Day, Bombay Bazar, Kalyan Night, Time Bazar, Main Mumbai Day, Super Kalyan, Supreme Day, Milan Night, Rajdhani Night, Supreme Night

कल्याण मटका से सम्बंधित unknown numbers से रहें सावधान

कल्याण मटका से सम्बंधित यदि आपके पास फ़ोन आता है तो आप सावधान हो जाईये। इस तरह की कॉल पर अपनी निजी जानकारियों को बिलकुल भी share ना करें। इनके द्वारा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। किसी को भी debit card या credit card का number ना बताएं।

Disclaimer:

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। हम MeraGK.in पर किसी भी तरह से सट्टा या जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित बिलकुल भी नहीं करते हैं।

admin

Recent Posts

Blueberry in Hindi – ब्लूबेरी (नीलबदरी) के फायदे, उपयोग और नुकसान

Blueberry in Hindi Blueberry in Hindi - ब्लूबेरी को "नीलबदरी" के नाम से भी जाना जाता है जो कि स्‍वास्‍थ्‍य… Read More

2 hours ago

कौन था वो योद्धा जो महाभारत के युद्ध से बाहर था?

द्वापरयुग में श्री नारायण ने श्री कृष्णा अवतार लिया था दुराचारी कंस के संहार के लिए। कंस के दुराचार इतने… Read More

19 hours ago

पांडवों ने अपने अस्त्र कहाँ छुपाये?

द्वारपरयुग के महाभारत की कहानी तो हम सभी जानते हैं, एक ऐसा युद्ध जिसमें द्वापरयुग के सभी महान योद्धाओं ने… Read More

19 hours ago

शिखंडी: एक रहस्यमयी व्यक्ति, जानिये कौन था शिखंडी?

महाभारत का युद्ध द्वापरयुग में अधर्म पर धर्म की जीत का युद्ध था। महाभारत में ऐसे अनेकों पात्र हैं जिनकी… Read More

19 hours ago

आखिर कैसे गांधारी ने 100 पुत्रों को जन्म दिया?

महाभारत ग्रन्थ में हमने अनेकों किरदारों के बारे में पढ़ा है और उन किरदारों के सन्दर्भ में अनेकों प्रचलित कथाओं… Read More

19 hours ago

Janmashtami 2020 Date, Puja Vidhi – जन्माष्टमी क्यों मनाई जाती है?

Janmashtami (जन्माष्टमी) Janmashtami Date, Puja Vidhi, Muhurat- जन्माष्टमी क्यों मनाई जाती है? भारतवर्ष अपने भिन्न भिन्न प्रकार के त्यौहारों के… Read More

2 days ago

For any queries mail us at admin@meragk.in

Hindi Movies Buy Online 👉👉 https://amzn.to/2WVlFwG