Kalyan Satta Matka Result Chart | कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट चार्ट आज ओपन

[कल्याण मटका, सट्टा मटका, कल्याण मटका रिजल्ट आज ओपन-क्लोज, सट्टा मटका रिजल्ट, सट्टा मटका चार्ट, कल्याण मटका चार्ट, Satta Matka Kalyan Matka Result Chart Today Live 2022, satta matkà results today, satta matta matka kalyan result, satta matkà, satta matta matka 143, kalyan matkà result today, satta matka, kalyan matkà, satta matka result, kalyan morning result, dp matka, kalyan day result, kalyan day chart, kalyan satta matka, kalyan matka, kalyan morning chart, kalyan matka chart, satta matka chart, satta chart, kalyan chart]

Kalyan Satta Matka Result (कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट चार्ट आज ओपन) परिणाम को सबसे पहले यहाँ पर देख सकते हैं। कल्याण सट्टा मटका (Kalyan Satta Matka Result) एक प्रकार का जुआ है या यूँ कहें कि यह एक प्रकार का सट्टा होता है जो लॉटरी नंबर सिस्टम पर आधारित होता है। इस लॉटरी नंबर सिस्टम से ही प्रतिदिन नंबर खुलता है, और जो नंबर खुल जाता है उस नंबर पे लगाए हुए पैसे को व्यक्ति जीत जाता है, अगर नंबर दूसरा खुलता है तो आप लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं। Kalyan Matka को बड़े पैमाने पर मुंबई, हरियाणा, दिल्ली जैसे राज्यों में खेला जाता है।

kalyan satta matka chart
Kalyan Satta Matka

Kalyan Satta Matka Result Open होने का समय शाम 3:50 बजे है जबकि Kalyan Matka Satta Matka Result Close होने का समय शाम 5:50 बजे है। Kalyan Night Open होने का समय रात 9:15 बजे है जबकि Kalyan Night Close होने का समय रात 11:30 बजे है। Kalyan Morning Open होने का समय सुबह 11 बजे और Kalyan Morning Close होने का समय दोपहर 12:02 बजे है। कल्याण मटका को numbers के आधार पर खेला जाता है। इसमें सही नंबर या जोड़ी बताने वाले को जीता हुआ माना जाता है।

Kalyan Satta Matka Result (कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट) में सही नंबर और जोड़ी बताने के लिए इंटरनेट पर कई website और app उपलब्ध हैं जो Kalyan matkà Result Today का अंदाजा बिल्कुल सही बताने का दावा करते हैं। इसकी तरह अन्य गेम भी मार्किट में उपलब्ध हैं जैसे कि राजधानी डे मटका, राजधानी नाइट मटका, 7 स्टार डे, डे लक्की स्टार, परेल डे, परेल नाइट आदि।

मटकाशुरुआत में मटके से संख्याओं की पर्ची निकाले जाने की वजह से इसको मटका कहा जाता है।
सिंगल0 और 9 के बीच का कोई भी अंक
जोड़ी00 और 99 के बीच दो अंकों की जोड़ी
पत्ती/पन्नातीन अंकों की संख्या
सिंगल पत्ती (SP)345
डबल पत्ती (DP)335
ट्रिपल पत्ती (TP)333
साईकल पत्ती (CP)पत्ती के अंतिम दो अंक
ओपननतीजे का पहला भाग
क्लोजनतीजे का दूसरा/आखिरी भाग
फरकक्लोज रिजल्ट और ओपन रिजल्ट के बीच का अंतर
बेरिजजोड़ी के योग का अंतिम अंक

Table of Contents

Kalyan Satta Matka Result Today 2022 – कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट 2022

Kalyan Satta Matka Result Today 10 August 2022 – कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट 2022


KALYAN
(04:15 PM – 06:15 PM)

LIVE•[280-04-257]

OLD [260-82-679]

कल्याण सट्टा मटका का इतिहास (Kalyan Satta Matka History)

कल्याण मटका सट्टा मटका (Kalyan Matka Satta Matka) की शुरुआत कल्याणजी ने की थी इसलिए इसे कल्याण मटका (Kalyan Matka) कहा जाता है। कल्याण मटका को मूल रूप से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज को प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन दरों पर सट्टेबाजी में शामिल करने के लिए शरू किया गया था, जिसकी शरुवात कल्याण जी भगत के द्वारा 1960 में मुबई से हुई थी। इसमें यह अनुमान लगाया जाता था कि यह किस rate में open होगा और किस rate में close होगा? सन 1961 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज के द्वारा इसे बंद कर दिया गया।

satta matka kalyan matka chart result satta king kalyanji bhagat

वर्ष 1962 में कल्याण भगत ने वर्ली मटका पेश किया था, दो साल बाद 1964 में रतन खत्री ने न्यू वर्ली मटका पेश किया, जिसमें खेल के नियमों में मामूली बदलाव किया गया था, जो कि जनता के लिए अधिक अनुकूल थे। दोनों के द्वारा चलए हुए मटका खेल काफी लोकप्रिय हो गए थे, और आज भी कल्याण मटका को काफी संख्या में लोगों के द्वारा खेला जाता है। सरकार द्वारा इस खेल को प्रतिबंधित कर दिया गया है लेकिन इसके बावजूद क़ानून की नज़रों से छिपकर इसको लोग खेलते हैं। हम आपको ऐसे games खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं।

कल्याण मटका सट्टा मटका भारत का एक पारम्परिक खेल है जो कि 90 के दशक में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ। शुरुआत में इसे पुरुष, स्त्रियां सभी के द्वारा ऑफलाइन खेला जाता था। लेकिन आजकल धीरे धीरे इसकी लोकप्रियता कम हो गयी है जिसके निम्न कारण हैं:

  • लोगों को इस गेम के कई अन्य विकल्प मिल गए हैं।
  • दूसरी जगहों पर लगने वाला समय मटका गेम की तुलना में कम होता है।
  • भारतीय समाज के लोगों के द्वारा इस खेल को एक बुरी आदत माना जाता था।
  • इस खेल को भारत सरकार के द्वारा ban कर दिया गया है।

भारत में सट्टा मटका (Satta Matka) खेलना गैरकानूनी है लेकिन इसके बावजूद लोगों के द्वारा इस खेल को कानून की नजर से छिपकर खेला जाता है। कल्याण मटका (Kalyan Matka) को खेलने के लिए कई तरह की app उपलब्ध है जिन्हे आप डाउनलोड कर सकते हैं। शुरुआत में इस खेल को ऑफलाइन खेला जाता था लेकिन इस खेल को सरकार द्वारा ban करने के बाद अब इस क़ानून की नज़रों से छिपकर ऑनलाइन खेला जाता है। आपको कई तरह के सट्टा मटका गेम देखने को मिल जायेंगे जिनके से कल्याण मटका एक सट्टा मटका गेम है।

Satta Matka Kalyan Timing

Satta Matka Kalyan Matka Timing इस प्रकार है:

Time Open01:00 PM
Time Close02:00 PM
Kalyan Morning Open11:00 AM
Kalyan Morning Close12:02 PM
Milan Open02:15 PM
Milan Close04:15 PM
Kalyan Open04:15 PM
Kalyan Close06:15 PM
Milan Night Open09:00 PM
Milan Night Close11:05 PM
Main Ratan Open09:35 PM
Main Ratan Close12:00 AM
Kalyan Night Open09:15 PM
Kalyan Night Close11:30 PM

कल्याण मटका कैसे खुलता है? (Kalyan Satta Matka Opening Method)

Kalyan matkà (कल्याण मटका) में खुलने वाले नंबर को इसके मुख्य कार्यालय से ही खोला जाता है। मान लीजिये इसका कार्यालय अगर मुंबई में है तो सबसे पहले आपके द्वारा लगाया गया नंबर छोटे बुकी के पास जाता है। सभी छोटे बुकी इन लगाए गए नंबर को बड़े बुकी के पास भेजते है। फिर सभी बड़े बुकी इन नंबर का डाटा एकत्रित करके कल्याण सटका मटका के मुख्य कार्यालय में भेज देते है।

वही पर इस लाये हुए पैसे और नंबर का डाटा स्कैन किया जाता है। अब ढूंढा जाता है सबसे कम नंबर पर लगाए हुए पैसो को। जिस नंबर पर कम पैसा लगाया होता है, वह नंबर चुन लिया जाता है। इसी खुले हुए नंबर को बुकी तक पहुंचा दिया जाता है और यह नंबर सब तक पहुँच जाता है। इस प्रकार यह आपकी किस्मत पर निर्भर करता है की आप सबसे कम पैसे लगये हुए नंबर को चुन पाते है या नहीं।

कल्याण मटका में आज क्या आएगा? (Kalyan Matka Aaj open)

Kalyan Matka (कल्याण मटका) में आज क्या आएगा इसके बारे में बता पाना मुश्किल होता है कि कौन सा नंबर इसमें आएगा। कल्याण मटका आज ओपन (Kalyan Matka Aaj Open) में खुलने वाले नंबर के बारे में सिर्फ अंदाजा लगाया जा सकता है कि नंबर क्या आएगा। यह पैसो का खेल होता है जिसमे आप नंबर के बारे में संदेह में रहते हैं कि कौन सा नंबर खुल सकता है।

कल्याण मटका आज ओपन खेलने से पहले अगर आप इसके बारे में थोड़ा रिसर्च कर लेंगे तो यह आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होगा। आप पुराने खुले हुए नंबर को देखकर अंदाजा लगाने की कोशिश कर सकते हैं कि कौन सा नंबर इस बार खुल सकता है।

हांलाकि यह पूरा आपकी किस्मत पर निर्भर करता है लेकिन फिर आप अपनी तरफ से सबसे अच्छा देने की कोशिश कर सकते हैं। कल्याण मटका में सारा खेल नंबर का है। खुला हुआ नंबर आपको पल भर में पैसे दिला सकता है तो वहीँ आपकी जेब खाली भी हो सकती है। इसलिए सोच समझकर ही ऐसे लॉटरी गेम को खेलें।

हम आपको ऐसे प्रतिबंधित गेम को खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं। आप अपने जोखिम में इस प्रकार के लॉटरी गेम को खेलें।

Kalyan Satta Matka terminology – कल्याण मटका में प्रयुक्त शब्दावली

कल्याण मटका में आपने ऐसे बहुत से terms सुने या देखें होंगे, जिसमे सबसे मुख्य है “मटका”, इसके अलावा single, jodi, patti, SP, DP, TP इत्यादि बहुत से terms Kalyan Matka Game में प्रयुक्त किये जाते हैं जिनके बारे में नीचे दिया गया है:

  • Matka (मटका): “मटका” शब्द “मिट्टी के बर्तन” से बना है, क्योकि पहले के समय में इस तरह के बर्तनों का इस्तेमाल संख्याएँ खींचने के लिए किया जाता था।
  • Single (सिंगल): बेटिंग में लगने वाले 0 और 9 के बीच का कोई भी अंक Single के अंतर्गत आता है।
  • Jodi/Pair: 00 और 99 के बीच दो अंकों की कोई भी जोड़ी को Jodi/Pair कहा जाता है (जैसे: 73)
  • Patti/Panna: सट्टेबाजी के परिणाम के रूप में जब तीन अंकों को शामिल किया जाता है तो इन तीनों अंकों की संख्या को ही Patti/Panna कहा जाता है। केवल सीमित 3 अंकों की संख्या का उपयोग किया जाता है।
  • Open result / close result: मटका बेटिंग के नतीजे को दो भागों में बांटा गया है। पहले भाग को “ओपन रिजल्ट” और दूसरे भाग को “क्लोज रिजल्ट” कहा जाता है।
  • SP/DP/TP: SP का मतलब “Single Patti” है, जैसे 345; DP का मतलब “double Patti” है, जैसे 335; और TP का मतलब Triple Patti है, जैसे 333;
  • CP (Cycle Patti): Patti के अंतिम दो अंकों को Cycle Patti या CP कहा जाता है (उदाहरण के लिए यदि Patti 257 है, तो Cycle Patti 57 है)
  • Farak: Close result और Open result के बीच के अंतर को ही “Farak” कहा जाता है; (उदाहरण के लिए यदि jodi/pair 39 है, तो 9–3 = 2 “farak” है;)
  • Berij: Berij jodi/pair के योग का अंतिम अंक है। (उदाहरण के लिए यदि जोड़ी 69 है, तो 6+9 = 15, यानी अंतिम अंक 5 है; मतलब Berij 5 है;)

Kalyan Chart Panel Jodi

Kalyan Chart Panel Jodi निम्न प्रकार है:

MonTueWedThuFriSat
591899**6578
220896317510
532296562432
109491943235
355835730445
828943434716
224646350140

सट्टा मटका कल्याण मटका कैसे खेलते हैं? How to Play Satta Matka Kalyan

कल्याण मटका खेलने के लिए आपको एक नंबर का चयन करना पड़ता है और उस पर अपनी इच्छा के अनुसार पैसे लगाने पड़ते हैं। अगर आपके द्वारा चयन किया हुआ नंबर खुल जाता है तो यह game जीत जाते हैं और आपके द्वारा लगाए हुए सारे पैसे वापिस मिल जाते हैं, इसके साथ ही गलत नंबर चयन किये हुए लोगों के भी सारे पैसे आपको मिल जाते हैं। जिन्होंने गलत नंबर चयन किया होता है वो अपने लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं।

सट्टेबाजी में या तो आप जीतते हैं या आप अपना लगाया हुआ सारा पैसा खो देते हैं। यह पूरी तरह से आपकी किस्मत के game के रूप में जाना जाता है। आप पुराने आये हुए number को देखकर यह अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बार कौन सा number खुल सकता है? हांलाकि यह एक risky game है जिसमे आप जीत गए तो आपको पैसे मिलेंगे, अन्यथा आप अपना सारा पैसा खो बैठेंगे।

Kalyan Matka Result कहाँ पर देखें?

Kalyan Matka Result को आप online अपने mobile में देख सकते हैं जिसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही अपने mobile से खुले हुए numbers को देख सकते हैं। Kalyan Matka Result को आप Google के जरिये देख सकते हैं।

kalyan chart या kalyan night chart में आप उन numbers को देख सकते हैं जो उस दिन खुले हो, और अगर आपका लगाया हुआ number खुल जाता है तो आप पैसे जीत जाते हैं। यहां पर आप पिछले खुले हुए सारे numbers को भी देख सकते हैं।

कल्याण मटका रिजल्ट देखने के लिए आपको वेबसाइट की जरूरत होती है या आप agent से direct contact भी कर सकते हैं। इसकी तरह ही अन्य मटका रिजल्ट भी आप websites में देख सकते हैं। कल्याण चार्ट में खुलने वाले numbers को आप भविष्य के लिए सुरक्षित भी कर सकते हैं जिससे आपको आगे आने वाले number का अंदाजा लगाने में आसानी हो जाती है।

ऐसा करके आप अपनी तरफ से थोड़ा बहुत safe हो जाते हैं, क्योकि अगर आप research नहीं करोगे तो आपके हारने के chance ज्यादा हो जाते हैं। लेकिन फिर भी ये है तो किस्मत का खेल।

कल्याण मटका क्यों खेला जाता है? (Reason to Play Kalyan Matka)

कल्याण मटका (Kalyan Matka) एक प्रकार का जुआ है, Satta Matka को लोग इसलिए खेलते हैं ताकि वे इससे अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकें। लेकिन इसको भारत सरकार द्वारा ban किया गया है और इसके बावजूद भी क़ानून से छिपकर लोग इसको खेलते हैं। यहां से ज्यादा पैसा कमाने के लालच में लोग कई बार पैसों को हार जाते हैं।

Kalyan matkà fix jodi today

kalyan matka guessing number satta result, कल्याण मटका, सट्टा मटका
Kalyan Matka Shubh Ank Today

Kalyan matkà fix jodi today के बारे में आप यहां पर देख सकते हैं। हांलाकि मटका गेम पूरी तरह से आपकी किस्मत पर निर्भर है, लेकिन पूरी तरह से किस्मत के भरोसे रहना भी सही नहीं है। इसलिए आपको number guess करने के लिए इससे संबंधित जानकारी इकठ्ठा करनी पड़ेगी।

आपको पुराने खुले हुए numbers से सम्बंधित research करनी पड़ेगी और pattern को ढूंढ़ने की भी कोशिश करनी चाहिए। आपको देखना पड़ेगा कि अगला नंबर कैसे खुल रहा है, क्या इसमें कोई पैटर्न का उपयोग हो रहा है या नहीं?

इस प्रकार आपको ध्यानपूर्वक इस गेम को खेलना चाहिए। किसी पर भी पूरी तरह से भरोसा करना सही नहीं है। आपको ऐसे बहुत सारे प्लेटफॉर्म्स मिल जायेंगे जहां पर guessing number बताया जाता है और कहीं कहीं तो guessing number बताने का charge भी किया जाता है। लेकिन इन प्लेटफॉर्म्स पर भी नंबर guess करके ही बताया जाता है और इसकी कोई गारंटी नहीं है कि आने वाला नंबर वही आएगा।

Satta Matka Panel Chart – सट्टा मटका पैनल चार्ट

Kalyan Panel ChartPanel Chart
Kalyan Morning Panel ChartPanel Chart
Kalyan Night Panel ChartPanel Chart
Kalyan Bazar Panel ChartPanel Chart
Star Kalyan Panel ChartPanel Chart

कल्याण मटका की सच्चाई क्या है? Kalyan Matka Truth

ऐसा माना जाता है कि कल्याण मटका एक किस्मत का खेल है लेकिन लोगों के अनुसार किस्मत भी नंबर चुनने वाले पर निर्भर है। कईं लोगों के अनुसार सट्टा मटका में लोगों को भी पैसा तभी मिलेगा जब सट्टा किंग अर्थात पैसे बाटने वाले को भी फायदा हो। अपनी जेब से कोई भी पैसा बांटेगा तो नहीं। इसलिए ऐसा कहा जाता है कि उस नंबर को ही निकाला जाता है, जिस नंबर पर कम लोगों ने पैसा लगाया होता है।

ऐसा करने से ज्यादा लोग हार जाते हैं और उन्हें इससे फायदा हो जाता है और जीते हुए लोगों को वे पैसे बाँट लेते हैं। इसलिए इस तरह देखा जाए तो आप उन नंबर पर ही पैसा लगाने की कोशिश करें जो बहुत कम लोग चुनें। फिर भी यह आपकी किस्मत पर ही निर्भर है कि आप कौन सा नंबर चुनते हैं। Kalyan matka में आप ज्यादा एक्टिव रहने से अपनी किसी भी प्रकार की संपत्ति को दांव में ना लगायें, इससे आपको बहुत ही बड़ा नुक्सान हो सकता है जो आपकी निजी जिंदगी को काफी प्रभावित कर सकता है और इसका असर रिश्तों में भी देखने को मिल सकता है।

कल्याण मटका से सम्बंधित अनजान नंबर से रहें सावधान

Kalyan Satta Matka से सम्बंधित यदि आपके पास अनजान नंबर से कोई कॉल आती है तो आप सावधान हो जाईये। इस तरह की कॉल पर अपनी निजी जानकारियों को बिलकुल भी शेयर ना करें। इनके द्वारा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। किसी को भी डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का नंबर ना बताएं। आपके मोबाइल नंबर पर ए हुए ओटीपी को किसी के साथ भी शेयर ना करें।

आज के समय में आधार ओटीपी के द्वारा धोखाधड़ी हो रही है, क्योकि आपको लगेगा कि यह आधार ओटीपी है और इस ओटीपी को शेयर करने पर आपके आधार कार्ड पर लोन हो सकता है। इसलिए सावधान रहिये और सुरक्षित रहिये।

कल्याण सट्टा मटका से सम्बंधित महत्वपूर्ण प्रश्न (Kalyan Satta Matka related FAQs)

  • सट्टा मटका कल्याण कैसे खुलता है?

    लोगों द्वारा द्वारा चुने हुए नंबर को छोटे बुकी से बड़े बुकी और फिर बड़े बुकी द्वारा इसके मुख्य कार्यालय भेज दिया जाता है, जहां पर सबसे सिस्टम द्वारा कम पैसे लगाए हुए नंबर को चुनकर उस नंबर को खोल दिया जाता है।

  • सट्टा मटका कल्याण का मुख्य कार्यालय कहाँ है?

    सट्टा मटका कल्याण का मुख्य कार्यालय कहीं पर भी हो सकता है, जिसके बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन कईं रिपोर्ट में इसका मुख्य कार्यालय मुंबई में होने का दावा किया गया है।

  • सट्टा मटका कल्याण का मालिक कौन है?

    सट्टा मटका को शुरू करने में कल्याणजी का योगदान था इसलिए इसे कल्याण मटका कहा जाता है। कल्याण जी और रतन खत्री दोनों को सट्टा किंग अर्थात सट्टा मटका कल्याण का मालिक कहा जाता है।

  • सट्टा मटका कल्याण वर्तमान में कौन चलाता है?

    वैसे तो सट्टा मटका कल्याण की शुरुआत कल्याण जी और उसके बाद रतन खत्री द्वारा की गयी, लेकिन आज के समय में सट्टा मटका कल्याण इसके मुख्य कार्यालय से ही चलाया जाता है। सुरक्षा कारणों से सट्टा मटका के मालिक का नाम किसी को पता नहीं है, हांलाकि इसके मुख्य कर्मचारियों, एजेंटों को सट्टा मटका कल्याण के मालिक के बारे में सब जानकारी पता रहती है।

  • सट्टा मटका कल्याण की शुरुआत किस देश से हुई?

    भारत

Disclaimer

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। यहां पर दी गयी जानकारी पूरी तरह ज्योतिष और अंक विज्ञान गणना पर आधारित है। 18 साल से कम उम्र के लोग इस जानकारी से दूर रहें। हम किसी भी अवैध मटका व्यवसाय या जुआरी से जुड़े या संबद्ध नहीं हैं। आपको किसी भी प्रकार की क्षति या हानि या कानूनी कार्रवाई के लिए आप पूरी तरह उत्तरदायी होंगे। हम MeraGK.in पर किसी भी तरह से सट्टा या जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित बिलकुल भी नहीं करते हैं।

यह भी देखें