ब्लू पिक्चर कहाँ पर देखें? ब्लू पिक्चर देखने का दिमाग पर क्या होता है असर?

ब्लू पिक्चर एक adult सामग्री है जिसको 18 साल से अधिक उम्र के वयस्क लोगों के द्वारा देखा जाता है। ब्लू पिक्चर की बहुत सारी वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद हैं जहां से आप इसको देख सकते हैं। ब्लू पिक्चर देखने के लिए आपकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए और आपको इसके दुष्परिणाम के बारे में भी पता होना चाहिए। इस पोस्ट में हम आपको यह भी बताएंगे कि ब्लू पिक्चर देखने का दिमाग पर क्या असर होता है? क्या इसको देखना उचित है?

ब्लू पिक्चर कहाँ पर देखें?

ब्लू पिक्चर देखने के लिए इसको search engine जैसे कि Google में search कर देख सकते हैं। ब्लू पिक्चर से सम्बंधित बहुत सारी वेबसाइट आपको देखने को मिल जाएँगी जहां पर अगर आप 18 साल से अधिक उम्र के हैं तो आप enter कर सकते हैं। इन वेबसाइटों में visit करने पर आपको error दिखाई दे सकता है क्योकि adult websites भारत सरकार द्वारा ban कर दी गयी है। लेकिन बाजार में बहुत सारे vpn software मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल करके किसी भी वेबसाइट को बिना किसी error के open कर सकते हैं।

ब्लू पिक्चर देखने का दिमाग पर क्या होता है असर?

ब्लू पिक्चर को बार बार देखने का मतलब है कि आप इसके addict हो चुके हैं। ब्लू पिक्चर देखने का दिमाग पर बुरा असर पड़ता है जो कि मस्तिष्क के लिए खतरनाक है। इससे मनुष्य की सोचने की क्षमता पर पर भी असर पड़ता है। यही कारण है की बहुत से देश में adult सामग्री पर ban लगा हुआ है। इनको government के द्वारा block कर दिया गया है।

2014 में जर्मन शोधकर्ताओं ने पाया कि जो लोग बहुत ज्यादा ऐसी फिल्में देखते हैं उनका दिमाग छोटा हो जाता है। बिल्कुल वैसे जैसे शराब की लत और डिप्रेशन के शिकार व्यक्तियों के दिमाग का हाल होता है। 1980 में प्रोफेसर डग्लस केंड्रिक द्वारा रिसर्च की गई थी, जिसमें उनका यही कहना था कि लगातार एक नग्न आकर्षक महिला को देखने से पुरुषों में अपने पार्टनर के प्रति प्रेम कम महसूस होता है, या फिर वो उन्हें कम आकर्षक लगने लगती हैं। 2011 में आई एक दूसरी स्टडी में कहा गया कि रोजाना पोर्न फिल्में देखने वालों में सेंसेशन नहीं रह जाती है। दिमाग का striatum हिस्सा, जोकि मोटिवेशन और रीवॉर्ड के लिए प्रतिक्रिया देता है, सिकुड़ जाता है

ब्लू पिक्चर देखने की लत के संकेत और लक्षण

  • यदि आप बार-बार ब्लू पिक्चर देखने से खुद को रोक नहीं पाते हैं तो सावधान हो जाइये।
  • यदि आप इसे देखने के लिए पैसा और वक्त, दोनों ज्यादा खर्च करते हैं।
  • अगर आपके दिमाग में बार-बार ऐसी फिल्मों को देखने का ख्याल आता है।
  • यदि आप इसके negative effects के बावजूद देखने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।
  • आपके द्वारा परिवार, ऑफिस, बच्चे या फिर सभी जरूरी कामों को छोड़ ब्लू पिक्चर देखना addiction का संकेत है।
  • बार-बार ब्लू पिक्चर देखने की इच्छा होना।
  • हर बार नए-नए वीडियो और फोटोज़ देखने का मन करना।

ब्लू पिक्चर की लत से छुटकारा कैसे पाएं?

  • किसी अच्छे साइकैट्रिस्ट या मनोचिकित्सक की सेवाएं लेनी चाहिए।
  • अपना ध्यान इनसे हटाकर दूसरे कामों में लगाएं जैसे कि म्यूजिक सुनना, लांग वॉक पर जाना, कम्यूनिटी सर्विस करना, सोशल वर्क में शामिल होना आदि
  • परिवार वालों के साथ लंबी छुट्टी पर जाकर वक्त बिताएं
  • अकेले में इंटरनेट का इस्तेमाल बंद कर देना
  • मोबाइल से दूरी बनाएं
  • नई-नई एक्टिविटीज़ में हिस्सा लें

ब्लू बॉलीवुड फिल्म

ब्लू फिल्म सन 2009 में निर्मित एक्शन और रहस्यमयी फिल्म है जो एंथनी डीसूज़ा द्वारा निर्देशित और अमेरिकी लेखकों जोशुआ लुरी और ब्रायन एम सुल्लिवन द्वारा लिखी गयी है और इसका अधिकतर भाग जल में फ़िल्माया गया है। फ़िल्म में मुख्य भुमिका में अभिनेता संजय दत्त, अक्षय कुमार, लारा दत्ता और ज़ायेद खान हैं जबकि कैटरीना कैफ़ केमियो के रूप में आती है। ब्लू समुद्र के अन्दर खजाने के लिए तीन पुरुषों के मध्य की कहानी को बयान करती है।

यह भी देखें 👉👉 एक्स एक्स एक्स वीडियो वेबसाइट क्या है? एक्स एक्स एक्स वेबसाइट कैसे use करें?