Categories: Question Answer

शालीमार गेम में आज क्या आएगा? शालीमार गेम क्या होता है?

शालीमार गेम

शालीमार गेम एक प्रकार का जुआ होता है या इसे हम एक प्रकार का सत्ता भी कह सकते हैं। लोगों के द्वारा जुए को बड़े पैमाने पर खेला जाता है। भारत में जुआ या सट्टा खेलना गैरकानूनी है लेकिन इसके बावजूद लोग इसे कानून की नजर से छिपकर खेलते हैं। यह game इसमें होने वाले profit की वजह से कई लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है।

सट्टे का धंधा बहुत पुराना है। एक चार्ट पर सौ नंबर छपे होते हैं, जिनमें से एक नंबर पर कोई भी सट्टा लगा सकता है। पांच रुपये से लेकर हजारों रुपये का सट्टा एक नंबर पर लगाया जाता है। इस तरह सौ नंबरों पर लाखों रुपये का सट्टा लग जाता है।अलग अलग सट्टों को खेलने का time अलग अलग set किया जाता है। उस समय अंतराल में अपने मनपसंद game पर लोगों द्वारा सट्टा लगाया जाता है।

सट्टा (shalimar game) खेलने के लिए mobile app भी उपलब्ध है जिसको download कर सकते हैं। लेकिन हम आपको सलाह देते हैं कि किसी भी प्रकार की unknown app को phone में install करने से बचें। हांलाकि सट्टे को काफी लोगों द्वारा खेला जाता है लेकिन पहले की तुलना में इसकी popularity कम हो गयी है जिसके निम्न कारण है:

  • बाजार में इस game के अन्य विकल्प मौजूद हैं
  • अन्य जगहों पर सट्टे में लगने वाले समय की तुलना में काम समय लगता है
  • जुआ या सट्टा खेलना बुरी आदत समझा जाता है
  • सट्टा लगाना गैरकानूनी है जो कि भारत में ban है

शालीमार गेम में आज क्या आएगा?

शालीमार गेम में आज क्या आएगा इस बारे में पहले से prediction करना बहुत मुश्किल है। हांलाकि पिछले आये नंबरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आज क्या आएगा। शालीमार गेम को काफी लोगों द्वारा खेला जाता है जिसमे आज कौन सा number खुलेगा इस बारे में बता पाना कठिन है।

शालीमार गेम क्यों खेला जाता है?

शालीमार गेम एक प्रकार का सट्टा या जुआ है जिसको लोगों द्वारा इसलिए खेला जाता है ताकि उनको यह खेलने से अधिक से अधिक मुनाफा हो। लेकिन सट्टा खेलना गैरकानूनी है और भारत सरकार द्वारा ban है जिसको हम आपको नहीं खेलने की सलाह देते हैं। इस game को क़ानून की नज़रों से बचकर लोग खेलते हैं और वो इसी उम्मीद में रहते हैं कि इस बार उनको अधिक से अधिक मुनाफा होगा। ज्यादा मुनाफे के लालच में लोग पैसों को हार भी जाते हैं।

शालीमार गेम से सम्बंधित unknown numbers से रहें सावधान

शालीमार गेम से सम्बंधित यदि आपको कोई भी call आती है तो यहां पर निजी जानकारी ना दें। इस प्रकार की call से आप सावधान हो जाइये क्योकि निजी जानकारी देने पर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। debit card या credit card से सम्बंधित जानकारी किसी को भी ना दें।

Disclaimer:

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। हम MeraGK.in पर किसी भी तरह से सट्टा या जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित बिलकुल भी नहीं करते हैं।

यह भी देखें 👉👉 कल्याण मटका में आज क्या आएगा? कल्याण मटका क्या होता है?

admin

Recent Posts

Current Affairs December 2020 in Hindi – करंट अफेयर्स दिसंबर 2020

Current Affairs December 2020 in Hindi – करंट अफेयर्स दिसंबर 2020 Current Affairs December 2020 in Hindi – दिसंबर 2020… Read More

51 years ago

एकादशी व्रत 2021 तिथियां – Ekadashi 2021 Date – एकादशी व्रत का महत्व

एकादशी का हिंदू धर्म में एक विशेष महत्व है। हिंदू धर्म में व्रत एवं उपवास को धार्मिक दृष्टि से एक… Read More

51 years ago

मोक्षदा एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

मोक्षदा एकादशी मार्गशीर्ष महीने के शुक्ल पक्ष की एकादशी को मोक्षदा एकादशी कहा जाता है। इस एकादशी को वैकुण्ठ एकादशी… Read More

51 years ago

उत्पन्ना एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

उत्पन्ना एकादशी मार्गशीर्ष मास के शुक्लपक्ष की एकादशी को उत्पन्ना एकादशी कहते हैं। इस एकादशी को मोक्षदा एकादशी भी कहा… Read More

51 years ago

देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को देवउठनी एकादशी या देवुत्थान एकादशी कहा जाता… Read More

51 years ago

रमा एकादशी पूजा विधि, व्रत कथा

रमा एकादशी कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी को रमा एकादशी कहा जाता है। इस व्रत को करने से… Read More

51 years ago

For any queries mail us at admin@meragk.in