Categories: Lottery

मिलन मटका आज ओपन में क्या आएगा? मिलन मटका कैसे खेलते हैं?

मिलन मटका आज ओपन

मिलन मटका क्या होता है?

मिलन मटका एक सट्टा खेल है या यूँ कहें कि यह एक प्रकार का जुआ है जिसको आप online खेल सकते हैं और इसको अलग अलग तरीकों से खेला जाता है। भारत में किसी भी प्रकार का जुआ या सट्टा खेलना बिलकुल भी legal नहीं है लेकिन इसके बावजूद यह अत्यधिक लोकप्रिय है और क़ानून की नज़रो से छिपकर इसको खेला जाता है। मिलन मटका की लोकप्रियता का मुख्य कारण है कि इसमें आप कम समय में ही अत्यधिक मुनाफा कमा सकते हैं लेकिन कईं लोग इसमें ज्यादा लालच के कारण अपना सब कुछ हार जाते हैं। इसलिए हम आपको सट्टा खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं।

इस game को पहले offline खेला जाता था लेकिन अब इसको online खेला जाता है जो कि government द्वारा ban भी कर दिया गया है, परन्तु फिर भी इसको खेलने वाले users की संख्या काफी ज्यादा है। मिलन मटका से सम्बंधित apps भी उपलब्ध हैं जिन्हे download करके आप इसके बारे में जानकारी पता कर सकते हैं।

बहुत सारे सट्टा खेल मार्किट में उपलब्ध हैं जिनमे से मिलन मटका एक game है जो भारत में काफी लोकप्रिय है। सट्टा खेल भारत में 90 के दशक में काफी लोकप्रिय हुआ क्योंकि लोग कम पैसा लगाकर ज्यादा मुनाफा कमाने लगे। आजकल भी इसको काफी लोगों के द्वारा खेला जाता है लेकिन अब यह पहले की तरह लोकप्रिय नहीं है, जिसके निम्न कारण हैं:

  • पैसा कमाने के कईं अन्य online source अब उपलब्ध हैं।
  • ये online source legal हैं और आसानी से उपलब्ध हैं।
  • आजकल share market में आसानी से online पैसा लगा सकते हैं
  • जुआ को एक बुरी आदत माना जाता है, समाज में इसको बुरी दृष्टि से देखा जाता है।
  • सट्टा खेल को government द्वारा ban कर दिया गया है।
  • लोग सट्टा खेल के लिए अब पहले से ज्यादा सतर्क हो गए हैं।

मिलन मटका के शुरू होने और बंद होने का समय तय है। मिलन मटका Open होने का समय दोपहर 3:05 बजे है जबकि बंद होने का समय शाम 5:05 है। Milan Night Open होने का समय रात 9 बजे है जबकि बंद होने का समय रात 11:05 है।

नोट: सट्टा खेल के समय बदल सकते हैं, यहां पर दिया गया समय वर्तमान में हमारी जानकारी के अनुसार है जो कि भविष्य में बदल सकता है। हम प्रतिदिन समय को update करने की पूरी कोशिश करते हैं।

मिलन मटका की तरह ही अन्य खेल बाजार में उपलब्ध हैं जैसे कि कल्याण मटका, सट्टा किंग, प्रभात सट्टा, कुबेर मटका, मधुर मटका इत्यादि। ये एक प्रकार से lottery game होते हैं जो कि पूरी तरह से lottery number system पर आधारित होते हैं। प्रतिदिन इसमें number खुलता है और अगर आपके द्वारा लगाया हुआ number खुल जाता है तो आप इसमें जीत जाते हैं और आपको काफी मुनाफा होता है,

लेकिन अगर आपका लगाया हुआ number नहीं खुलता है तो आप लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं। इसको बड़े पैमाने पर मुंबई, हरियाणा, दिल्ली जैसे राज्यों में खेला जाता है। मिलन मटका खेलने के लिए कईं website online उपलब्ध है।

मिलन मटका आज ओपन में क्या आएगा?

मिलन मटका खेल में आपको numbers का अनुमान लगाना पड़ता है कि कौन सा number आज खुलगा? इन numbers के बारे में पहले से यह बता पाना काफी मुश्किल है कि मिलन मटका आज ओपन में क्या आएगा? इसके बारे में आप सिर्फ अंदाजा ही लगा सकते हैं जो कि पूरी तरह से आपकी किस्मत पर निर्भर करता है।

आप पुराने खुले हुए numbers की list देख सकते हैं कि इससे पहले कौन कौन से और किस प्रकार से numbers आये हुए हैं, फिर आप अपने हिसाब से इसमें अनुमान लगा सकते हैं कि आज कौन सा नंबर खुल सकता हैं? या मिलन मटका में आज क्या आएगा? अगर आपके द्वारा लगाया हुआ number खुल जाता हैं तो आप जीत जाते हैं नहीं तो आप अपने लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं।

मिलन मटका का इतिहास

भारत में सट्टे का इतिहास आजादी से जुड़ा हुआ है, आजादी के बाद से ही इसको काफी मात्रा में खेला जाने लगा। मटका खेल को मूल रूप से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज को प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन दरों पर सट्टेबाजी में शामिल करने के लिए शरू किया गया था, जिसकी शरुवात कल्याण जी भगत के द्वारा 1960 में मुबई से हुई थी। इसमें यह अनुमान लगाया जाता था कि यह किस rate में open होगा और किस rate में close होगा? सन 1961 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज के द्वारा इसे बंद कर दिया गया,

इसके बाद फिर 1964 में रतन खत्री ने 1964 में न्यू वर्ली मटका पेश किया, जिसमें खेल के नियमों में मामूली बदलाव किया गया था, जो कि जनता के लिए अधिक अनुकूल थे। शुरुवात में मटके में पर्ची डालकर number को निकाला जाता था, और जो number आ जाता था वह lucky number माना जाता था और जिसने भी यह number लगाया होता था वह जीत जाता था।

इसके बाद cards के द्वारा भी यह game खेला जाने लगा। आज के समय में इसको online खेला जाता है लेकिन इसको आज भी मटका के नाम से जाना जाता है। सरकार के द्वारा इस खेल को प्रतिबंधित कर दिया गया है और आपको इस प्रकार की गतिविधि में हिस्सा लेने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं।

Matka Timing

Time Open:1 PM
Time Close:2 PM
Milan Open:3.05 PM
Milan Close:5.05 PM
Kalyan Open:3.45 PM
Kalyan Close:5.45 PM
Milan Night Open:9 PM
Milan Night Close:11.05 PM
Main Ratan Open:9.35 PM
Main Ratan Close:12 AM
Kalyan Night Open:9.35 PM
Kalyan Night Close:12.5 AM

मिलन मटका क्यों खेला जाता है?

मिलन मटका को खेलने का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक पैसा कमाना होता है। जैसे जैसे आप खेल खेलते जाते हैं आपका इसमें पैसो का लालच बढ़ता जाता है। आप बिना मेहनत के अधिक से अधिक मुनाफा कमाना चाहते हैं। मटका खेल सरकार के द्वारा प्रतिबंधित हैं लेकिन फिर भी क़ानून की नज़रो से छिपकर इसे खेला जाता है, और इसमें पैसे कमाने के लालच में लोग अपना बहुत कुछ हार जाते हैं। आपको यह पता होना चाहिए कि पैसे कमाने का कोई भी शॉर्टकट नहीं होता है, मेहनत से कमाए हुए पैसो की value बहुत होती है।

मार्केट में बहुत से मटका खेल खेले जाते हैं जो हैं: Milan Day, Rajdhani Day, Worli Day, Super Kalyan, Supreme Day, Milan Night, Rajdhani Night, Supreme Night, Kuber Morning, Sagar Day, Sagar Night, Bhagyalaxmi, Kamal Day, Bombay Bazar, Kalyan Night, Time Bazar, Main Mumbai Day

Milan Matka Chart Live Today 2021

TIME BAZAR
679-22-390
MADHUR DAY
220-42-246
MILAN DAY
460-01-579
RAJDHANI DAY
258-52-138
MILAN MORNING
226 – 03 – 256
MADHUR NIGHT
178-69-379
KALYAN
136-06-150
MILAN NIGHT
677-09-225
CG NIGHT
259-60-127
RAJDHANI NIGHT
689-39-559
BASANTI
330-66-600
BASANTI NIGHT
146-16-259
MUMBAI DAY
228-29-900
MAIN BAZAR
455-47-133
HYDERABAD MORNING
100-11-128
CG DAY
138-27-278
MORNING KUBER
689 – 37 – 449
SUPREME DAY
337 – 38 – 468
TIME BAZAR
679 – 22 – 390
WORLI MUMBAI
680 – 44 – 248
SUPER KALYAN
124 – 79 – 180

मिलन मटका कैसे खेलते हैं?

मिलन मटका lottery number system पर आधारित हैं जिसमे आपको number का चयन करना पड़ता हैं। इसमें आपको पहले से अनुमान लगाना पड़ता हैं कि आज कौन सा number खुल सकता हैं? इसके साथ ही आपको इसमें पैसे भी लगाने पड़ते हैं जो कि पूरी तरह से आपके ऊपर निर्भर करता हैं कि आप कितना पैसा लगाना चाहते हैं? अगर आपके द्वारा लगाया हुआ number खुल जाता हैं तो आप लगाए हुए पैसे से कईं गुना ज्यादा पैसा जीत जाते हैं और अगर आपके द्वारा लगाया हुआ number नहीं आता हैं तो आप लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं।

सट्टा एक ऐसा खेल हैं जिसको आप जितना खेलते हैं उतना ही ज्यादा लालच आने लगता है। यहीं कारण है कि इसमें कईं लोग ज्यादा पैसे कमाने के लालच में अपना सब कुछ हार जाते हैं। आपके द्वारा ज़िंदगी भर की मेहनत की कमाई को आप एक बार में ही गंवा सकते हैं, इसलिए ऐसे सट्टा खेल से उचित दूरी बनाये रखें। हम आपको सट्टा या मटका गेम खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं।

मिलन मटका रिजल्ट कहाँ पर देखें?

मिलन मटका रिजल्ट online available है जिसको आप घर बैठे ही देख सकते हैं। 90 के दसक में telephone के द्वारा lucky number या खुले हुए number का पता चलता था। लेकिन आधुनिक समय में आपको रिजल्ट ऑनलाइन मोबाइल में दिख जाता है, आपको result देखने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है। मिलन मटका चार्ट के द्वारा आप वर्तमान के या पहले के खुले हुए numbers को देख सकते हैं। मटका चार्ट के द्वारा आपको numbers का अनुमान लगाने में थोड़ा आसानी हो जाती है इसलिए इस game में मटका चार्ट का अपना विशेष स्थान है।

मिलन मटका रिजल्ट को आप ऑनलाइन देख सकते हैं या फिर agent से contact करके भी numbers का पता लगाया जा सकता है। मटका चार्ट में खुले हुए numbers को आप भविष्य के लिए सुरक्षित भी कर सकते हैं जो कि आपको आने वाले game में numbers का अनुमान लगाने में मदद करते हैं। मटका चार्ट से numbers के बारे में research करके आपके जीतने के मौके थोड़े बढ़ जाते हैं।

मिलन मटका से सम्बंधित unknown numbers से हो जाइये सावधान

मिलन मटका से सम्बंधित unknown numbers से यदि आपको कोई भी call आती है तो आपको सावधान होने की जरूरत है क्योकि यह एक spam call हो सकती है। इस तरह की calls पर अपनी निजी जानकारियां किसी को भी ना दें। निजी जानकारियां share करने से आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप bank details, debit card या credit card से सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी ऐसी calls पर ना दें।

Disclaimer

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। हम MeraGK.in पर किसी भी तरह से सट्टा या जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित बिलकुल भी नहीं करते हैं।

यह भी देखें 👉👉 कल्याण मटका में आज क्या आएगा? कल्याण मटका कैसे खेलते हैं?

Subscribe Us
for Latest Updates